ADG की खुल गई पोल, आरएसएस की कुंडली खंगालने वाला लेटर डीआईजी से लेकर एडीजी तक पहुंची थी

 ADG की खुल गई पोल, आरएसएस की कुंडली खंगालने वाला लेटर डीआईजी से लेकर एडीजी तक पहुंची थी

 PATNA: बिहार पुलिस स्पेशल ब्रांच के एडीजी जे.एस गंगवार की पोल खुल गई है। जिस आदेश को एडीजी स्पेशल ब्रांच ने जानकारी होने से इंकार किया है वह पत्र एडीजी स्पेशल ब्रांच के टेबल से लेकर आईजी स्पेशल ब्रांच से लेकर डीआईजी स्पेशल ब्रांच के दफ्तर भेजी गई थी।

स्पेशल ब्रांच के तत्कालीन एसपी राजीव रंजन ने आरएसएस की कुंडली खंगालने वाला जो पत्र जारी किया था उसकी प्रतिलिपि अपने ऊपर के तमाम वरीय अधिकारियों को दिया था।मतलब साफ है कि इस चिट्ठी की जानकारी उपर से लेकर नीचे तक के अधिकारियों को थी।लेकिन जब मामला उलझ गया और सीधे सीएम नीतीश कुमार से जुड गया तो तमाम वरीय अधिकारी किसी तरह की जानकारी होने से इंकार कर रहे।

लेकिन सवाल यही है कि जब स्पेशल ब्रांच के एसपी ने अपने आदेश की प्रति डीआईजी-आईजी और एडीजी को भेजी तो फिर जानकारी कैसे नहीं हुई।अगर उनतक वह पत्र नहीं पहुंचा तो फिर एसपी के दफ्तर से भेजी गई प्रतिलिपि कहां गई? पुलिस मुख्यालय में यह जर्बदस्त रूप से चर्चा है कि जब एसपी ने प्रतिलिपि सभी वरीय अधिकारियों को भेजी तो फिर नहीं जानकारी होने का सवाल नहीं है।

बिहार पुलिस मुख्यालय के अधिकारी भी मानते हैं कि जिम्मेदार अधिकारी अपना पल्ला झाडने के पिराक में हैं।इसीलिए जिस अधिकारी ने पत्र जारी किया उसी पर ठिकरा फोड़ा जा रहा है। 

एडीजी जेएस गंगवार ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि एसपी स्तर से जारी पत्र की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि न तो उन्हें और न गृह विभाग को इस तरह के पत्र की जानकारी थी।

Find Us on Facebook

Trending News