बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : सीएम के कार्यक्रम में जा रहे अधिकारी पर पुलिस ने चलाये डंडे, एसपी ने किया बीच बचाव

BIHAR NEWS : सीएम के कार्यक्रम में जा रहे अधिकारी पर पुलिस ने चलाये डंडे, एसपी ने किया बीच बचाव

JAMUI : कोरोना वायरस की मार से जमुई के साथ-साथ पूरा बिहार बेहाल है. यही कारण है कि सूबे में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने की जिम्मेवारी पुलिस के साथ जिला प्रशासन की है. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने और सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटने का आदेश भी पुलिस प्रशासन को वरीय अधिकारियों से प्राप्त है. ऐसे में पुलिस के जवान जोश में होश खो बैठते हैं. कहीं-कहीं पुलिस आव देखती है न ताव. सीधे डंडे चला देती है. 

कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को एसपी कोठी के पास झाझा बस स्टैंड पर देखने को मिला. झाझा बस स्टैंड के पास शुक्रदास नगर भवन में सामुदायिक किचेन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार को जायजा लेना था. वीसी के सफल संचालन की सारी जिम्मेवारी जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राकेश कुमार के उपर थी. वे अपने वाहन से शुक्रदास नगर भवन जा रहे थे. वो जैसे ही झाझा बस स्टैंड पहुंचे कि वहां पहले से तैनात पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका और उनपर डंडा चला दिया. वे परिचय दे ही रहे थे. लेकिन पुलिस के जवान ने उनकी एक नहीं सुनी. झाझा बस स्टैंड पर जिला प्रशासन द्वारा पुलिस और दंडाधिकारी की तैनाती लॉकडाउन को प्रभावी रुप से लागू कराने को लेकर की गई है. फिर वहां पर मौजूद मीडिया कर्मियों द्वारा यह बताने पर कि वो एक अधिकारी हैं और सीएम के कार्यक्रम को लेकर जा रहे हैं. तब जाकर मामला थोड़ा शांत हुआ. 

पुलिस का डंडा खाकर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राकेश कुमार का पारा सातवे आसमान पर चढ़ गया और दोनों में काफी नोंकझोंक भी हुई. उसी वक्त जिला के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल भी सीएम के वीसी में जा रहे थे. जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राकेश कुमार ने दौड़ कर उनकी गाड़ी रुकवाई और पुलिस के जवान द्वारा की गई हरकतों से उनको अवगत कराया. एसपी साहेब भी जल्दीबाजी में थे. इसलिए दोनों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और पुलिस के जवान को यह निर्देश दिया कि वो बेबजह किसी पर डंडा न चलाएं. 

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News