बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में देवीसराय से आशानगर नए भवन में शिफ्ट हुआ आदित्य हॉस्पिटल, जानें क्यों है खास 

नालंदा में देवीसराय से आशानगर नए भवन में शिफ्ट हुआ आदित्य हॉस्पिटल, जानें क्यों है खास 

NALANDA : बिहारशरीफ नवादा मुख्य मार्ग पर आशा नगर स्थित आदित्य नगर में आदित्य हॉस्पिटल का शुभारंभ नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार के द्वारा सोमवार को हुआ। अपने नए भवन में शिफ्ट होने से पूर्व यह अस्पताल देवीसराय चौक पर चल रहा था। 

मौके पर सांसद ने कहा कि कई साल से आदित्य हॉस्पिटल के संचालक मानव की सेवा कर रहे हैं। मानव के लिए सेहत सबसे अनमोल है। स्वस्थ शरीर रहेगा। तभी हम हर जगह सफल हो सकते हैं। आज के समय में एक उम्र यानि 40 साल के बाद आंख, गर्दन, जोड़ों व अन्य जगहों पर कई तरह की बीमारियां होने लगती हैं। ऐसे में जिलेवासियों के लिए सभी तरह के इलाज और सर्जरी के लिए यह अस्पताल बहुत लाभदायक सिद्ध होगा। 

अस्पताल के मौके पर निर्देशक सह मुख्य चिकित्सक डॉ. आशुतोष कुमार ने कहा कि मधुमेह व रक्तचाप एक कॉमन बीमारी होती जा रही है। बदलते खान पान व आरामतलबी जीवन के कारण इसके रोगियों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। लोगों को खुद ही अपनी सेहत के प्रति संवेदनशील व सतर्क रहना होगा। 

कहा की यहां पर अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा 24 घंटे सभी प्रकार के चिकित्सा एवं सर्जरी की सुविधा उपलब्ध है,जहां अत्याधुनिक मशीनों से गंभीर बीमारियों का इलाज किया जाता है। जले हुए मरीजों का यहां बेहतर इलाज किया जाता है। मौके पर डॉ. लक्ष्मी नारायण सिंह, डॉ. मनोज कुमार, उपेंद्र प्रसाद, सतीश कुमार व अन्य मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News