ADM की पत्नी निकली धनकुबेर: बैंक में 36 लाख और फुलवारी में 2 प्लॉट, तत्कालीन DTO के कई ठिकानों पर EOU ने की है रेड

ADM की पत्नी निकली धनकुबेर: बैंक में 36 लाख और फुलवारी में 2 प्लॉट, तत्कालीन DTO के कई ठिकानों पर EOU ने की है रेड

PATNA : आर्थिक अपराध इकाई बालू खनन में संलिप्त अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में आज औरंगाबाद के तत्कालीन जिला परिवहन पदाधिकारी के 4 ठिकानों पर छापेमारी की गयी। आर्थिक अपराध इकाई औरंगाबाद के तत्कालीन जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा जो वर्तमान में अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन दरभंगा के पद पर पदस्थापित हैं इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर छापेमारी की है। ADM की पत्नी के बैंक खाते में 36 लाख रु जमा होने के सबूत मिले हैं। साथ ही फुलवारीशरीफ में जमीन के 2 प्लॉट मिले हैं।

आय से अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने के तथ्य की पुष्टि होने के बाद उनके विरुद्ध 8 दिसंबर को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। इसके बाद कोर्ट से तलाशी वारंट प्राप्त करने के बाद पटना के गोला रोड एवं मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित आवास पर रेड किया गया है। इसके अलावे आरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रतनपुर ग्राम स्थित पैतृक मकान एवं दरभंगा के कार्यालय एवं आवास में तलाशी ली गयी।


आर्थिक अपराध इकाई ने बताया है कि अनिल कुमार सिन्हा 2000 में बिहार प्रशासनिक सेवा में योगदान दिए। अपने पदस्थापन के दौरान रोहतास, छपरा एवं औरंगाबाद में पदस्थापित रहे। सेवाकाल में इन्होंने पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित की। इनके बैंक खातों में विभिन्न जगहों से राशि के अंतरण के सबूत पाए गए हैं। गृहिणी पत्नी के बैंक खाते में लगभग 36 लाख रुपए विभिन्न तारीख में नगद जमा किए जाने के सबूत मिले हैं। पत्नी के नाम पर फुलवारी शरीफ के मोहम्मदपुर में 2 भूखंड क्रय किया है तथा स्वयं के नाम से पटना के गोला रोड में रूद्र रेजिडेंसी में एक फ्लैट का क्रय किया है। जिसका मूल्य 3657000 पाई गई है । इसके अलावे तलाशी के दौरान कई बैंक पासबुक बरामद हुए हैं। नए बैंक खातों में लगभग ₹1000000 जमा पाया गया है तथा बड़ी मात्रा में राशियों का लेनदेन के सबूत मिले हैं। आर्थिक अपराध इकाई ने आय से 55 लाख ₹3548 अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस दर्ज किया है।

विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News