बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, डीएम ने बगहा पहुंच बाढ़ बचाव राहत कार्य का किया निरीक्षण

सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, डीएम ने बगहा पहुंच बाढ़ बचाव राहत कार्य का किया निरीक्षण

West champaran : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिम चंपारण के दौरे पर जाने वाले है। जहां वे बाढ़ राहत को लेकर चल रहे कार्यों के साथ-साथ अन्य कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इधर सीएम के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन पूरे अलर्ट मोड में आया गया है। 


जिले के डीएम कुंदन कुमार आज दल बल के साथ बगहा पहुंचे, जहां उन्होंने दीनदयाल नगर घाट स्थित गंडक नदी से बचाव राहत कार्यों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने इस दौरान नदी तट पर बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को कई जरूरी निर्देश दिए साथ ही बगहा प्रखंड और अंचल कार्यालय का भी उन्होंने जायजा लिया। 

वहीं बगहा से वाल्मिकिनगर गंडक बराज पहुंचे जिलाधिकारी ने सीमावर्ती नेपाल के राइट एफलकस बाँध मरम्मती कार्यों का भी निरीक्षक किया। गंडक बराज स्थित नियंत्रण कक्ष में प्रशासन और जल संसाधन विभाग की टीम के साथ समीक्षात्मक बैठक किया। बैठक के बाद डीएम ने इंटरनेशनल कन्वेंशनल सेंटर कि चिन्हित भुमि का सर्वे किया ।

मौके पर उन्होने बताया कि वाल्मिकिनगर मे अंतराष्ट्रीय कन्वेंशनल सेंटर समेत कई विकास के नए और बड़े कार्यों कि रूप रेखा तैयारी की गई है।

इस दौरान डीएम कुंदन कुमार के साथ एसडीएम बगहा विशाल राज़ और एसपी राजीव रंजन समेत जल संसाधन विभाग और वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

बता दें गुरूवार 25 जून को सीएम नीतीश कुमार अपने वाल्मिकिनगर में संभावित यात्रा के दौरान पर्यटन नगरी के रूप मे वाल्मिकिनगर को कई और बड़े सौगात जिले को दे सकते है।


पश्चिम चंपारण से आशीष की रिपोर्ट


Suggested News