बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिले में बढ़ रहे प्रवासियों की संख्या को लेकर प्रशासन सचेत, क्वारेंटाइन सेंटर के लिए 5 निजी स्कूलों का किया अधिग्रहण

जिले में बढ़ रहे प्रवासियों की संख्या को लेकर प्रशासन सचेत, क्वारेंटाइन सेंटर के लिए 5 निजी स्कूलों का किया अधिग्रहण

PURNEA : बिहार के बाहर राज्यो से अप्रवासी मजदूरों के पूर्णिया आने का सिलसिला निरंतर जारी है. प्रथम लॉक डाउन में जिला प्रशासन द्वारा शहर के होटलों का अधिग्रहण किया गया था. जहां फिलहाल क्वारेंटाइन किए गए एवं संदिग्ध मरीजो को रखा जा रहा है। 

इधर श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलने और बाहर फंसे लोगों की वापसी को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदम के बाद अप्रवासी मजदूरो, छात्रों के आने का सिलसिला जारी है। अब तक पूर्णिया के लिए 5 स्पेशल ट्रेन गुजरात, महाराष्ट, लुधियाना, अलीगढ़ से आ चुकी है।

में बाहर से आ रहे और प्रवासी मजदूरो,विद्यार्थियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनके आवासन हेतु जिलाधिकारी राहुल कुमार ने पांच निजी विद्यालय को भी अधिग्रहण किया है. यह अधिग्रहण आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 34 के अंतर्गत की गई है. इन स्कूलों में जी.डी गोयनका स्कूल रानीपतरा, बिजेंद्र पब्लिक स्कूल मरंगा, ब्राइट कैरियर स्कूल, सेंट पीटर्स इंग्लिश मीडियम स्कूल एवं डॉन बॉस्को स्कूल शामिल है. 

जिला प्रशासन ने इसके लिए विद्यालय भवन तथा विद्यालय के परिसर कर्मी एवं अन्य संसाधनों सहित अगले आदेश तक के लिए अधिकृत किया है.अब इन स्कूलों में बाहर से आने वाले अप्रवासी मजदूरो को 21 दिनों तक रखा जाएगा.

वहीं जिलाधिकारी ने ट्रेकिंग और मॉनिटरिंग कोषांग को बाहर से आनेवाले सभी व्यक्तियों का रेंडम सैंपलिंग का निर्देश दिया है.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News