अवैध शराब की तस्करी में जब्त 75 वाहनों की गया प्रशासन ने कराई निलामी, जानें कितनी हुई कमाई

अवैध शराब की तस्करी में जब्त 75 वाहनों की गया प्रशासन ने कराई निलामी, जानें कितनी हुई कमाई

GAYA : गया  अवैध शराब के साथ पकड़े गए वाहनों में 75 को उत्पाद विभाग ने गुरुवार को खुली बोली लगाकर नीलाम कर दिया। इस नीलामी से सरकार को कुल 75 लाख 46 हजार 600 रुपये से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ है। 

जिन गाड़ियों को नीलाम किया गया उनमें दो ट्रक जिससे 145500 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। इससे पहले 164 वाहनों की नीलामी की सूचना जारी किया था।  जिसमे 75 वाहनों का खरीदार का आवेदन प्राप्त हुआ था उनके बीच उच्चतम बोली के आधार पर सभी 75 वाहनों को नीलाम कर दिया गया। उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि यह सभी वाहन जिले के विभिन्न थानों में जब्त कर रखे गए थे। इनमें अधिकांश वाहन वर्ष 2018 से 2020 के दौरान विभिन्न क्षेत्रो में अलग-अलग थानों व उत्पाद विभाग के द्वारा पकड़े गए थे। बिहार मद्ध निषेध नियमावली के प्रावधानों के अनुसार जिलाधिकारी के द्वारा बनाई गई सदस्यीय समिति ने खुली बोली के आधार पर वाहनों को नीलाम किया गया।आगे उन्हीने बताया कि 164 वाहनों की नीलामी की सूचना निकली थी। जिसमे 75 वाहनों की नीलामी किया गया। 

श्री प्रकाश ने बताया की अब तक जब्त की गई शराब अवैध शराब में जब्त 75 वाहनों की नीलामी में बिहार सरकार को कुल 75 लाख 46 हजार 600 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब के कारोबारियों पर कार्रवाई करने के लिए कई अस्थाई चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जबकि डोभी चेकपोस्ट के पास एक स्थाई चेकपोस्ट बनाया गया है जो अवैध धंधेबाजों पर नजर रखने का कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि जवानों की सक्रियता के बावजूद भी लगातार अवैध शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई की जा रही है


Find Us on Facebook

Trending News