बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ओवरलोड ट्रकों से जुर्माने की जगह प्रशासन कर रही यह कार्रवाई, ट्रक मालिकों में आक्रोश

ओवरलोड ट्रकों से जुर्माने की जगह प्रशासन कर रही यह कार्रवाई, ट्रक मालिकों में आक्रोश

SASARAM : जिले में ट्रकों से अवैध वसूली करते 9 पुलिसकर्मियों के गिरफ्तार होने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने  अब ओवरलोडिंग के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है और सासाराम के NH-2 पर 110 से अधिक ओवरलोड ट्रक पकड़े हैं। 

इस अभियान में सबसे बड़ी बात है कि पकड़े गए प्रशासन ओवरलोड पकड़े गए ट्रकों के टायर का हवा निकाल दे रही है। प्रशासन की इस कार्रवाई से ट्रक मालिकों में आक्रोश व्याप्त है। ट्रक मालिकों का कहना है कि ओवरलोडिंग आदि का जुर्माना तय कर वसूली की जाती है, लेकिन लोड ट्रक के टायर का हवा निकाल दिए जाने के कारण उन लोगों को भारी नुकसान हो रहा है। लोड ट्रक का हवा निकाले जाने से ट्रकों का टायर खराब हो जा रहा है। जिससे उन्हें 50 हज़ार से एक लाख तक का नुकसान हो जा रहा है। 

वहीं जब इस बावत जिला परिवहन पदाधिकारी से जब सवाल किया गया, तो उन्होंने पहले बताया कि उन लोगों ने टायर की थोड़ी-थोड़ी हवा निकाली हैं।  लेकिन जब पूछा गया कि इससे गाड़ी को नुकसान पहुंचता है तो फिर कैमरे के सामने टायर से हवा निकाले जाने की बात से इनकार करने लगे। 

इतना ही नहीं साथ ही कहने लगे कि इस तरह की खबरें प्रकाशित न करें। अब आप समझ सकते हैं कि एक तरफ जिला प्रशासन गाड़ियों के टायर की हवा निकाल दे रही है। जिससे गाड़ियों का टायर खराब हो जा रहा है। स्थिति यह है कि ट्रक मालिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। वहीं जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जियाउद्दौला खबर प्रकाशित नहीं करने की बात कह रहे हैं।

सासाराम से राजू कुमार की रिपोर्ट

Suggested News