अभ्रक के अवैध उत्खनन की सूचना पर प्रशासन की छापेमारी, एक बाइक और साइकिल बरामद, तस्कर फरार

अभ्रक के अवैध उत्खनन की सूचना पर प्रशासन की छापेमारी, एक बाइक और साइकिल बरामद, तस्कर फरार

NAWADA : जिले के रजौली थाना क्षेत्र स्थित दर्जनों अभ्रक खादानों से अवैध उत्खनन जारी है। प्रशासन द्वारा समय-समय पर इस अवैध उत्खनन के खिलाफ अभियान चलाया जाता है। बुधवार की सुबह एक बार फिर रजौली थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत स्थित अभ्रक खदानों में अवैध तरीके से उत्खनन की सूचना पर सुरक्षा बलों ने छापेमारी की। डीएफओ व एएसपी अभियान कुमार आलोक के संयुक्त नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। इस दौरान अभ्रक खदान क्षेत्र से एक बाइक व एक साइकिल को जब्त किया गया। हालांकि खदान क्षेत्र से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। 

एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि लगभग एक सप्ताह से सवैयाटांड़ पंचायत की चटकरी, फगुनी व ललकी माइंस में अभ्रक माफिया द्वारा अवैध उत्खनन किए जाने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद छापेमारी की गई। हालांकि छापेमारी के क्रम में चटकरी, फगुनी व ललकी माइंस में जेसीबी से अवैध उत्खनन की बात गलत निकली। 

उन्होंने ने कहा कि जुलाई महीने से बरसात का मौसम शुरू होने के बाद अभ्रक खदानों में पानी भर गया था। खनन क्षेत्र तालाब में तब्दील दिखा। जिसके कारण अभ्रक खनन कर पाना संभव नहीं था। लेकिन सूचना के आधार पर जब पहुंचे तो वहां से साइकिल और बाइक बरामद किया गया। बाइक और साइकिल किसकी है इसकी जांच की जा रही है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News