बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना को लेकर सेनेटाइजर और मास्क आउट ऑफ़ मार्केट, प्रशासन ने की छापेमारी

कोरोना को लेकर सेनेटाइजर और मास्क आउट ऑफ़ मार्केट, प्रशासन ने की छापेमारी

NALANDA : कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया के 172 देशों में कोहराम मचा है. इससे बचने के लिए सेनेटाइजर से हाथ धोने और मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है. लेकिन बिहार में दुकानदार इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं. 

कई दुकानों में इसके अवैध भण्डारण और ऊँचे दाम पर बिक्री की सूचना मिल रही थी. इसी सिलसिले में नालंदा जिले में कई मेडिकल व किराना दुकानों में छापेमारी की गयी. डीएम योगेंद्र सिंह के आदेश पर अवैध भंडारण व अधिक कीमत में बिक्री को लेकर कार्रवाई की गयी. छापेमारी के दौरान कई दुकानों से उक्त सामान के आउट ऑफ मार्केट होने की बात सामने आई है. 

सदर एसडीओ जर्नादन प्रसाद अग्रवाल और सदर डीएसपी इमरान परवेज के नेतृत्व में शहर के पुल पर में कई मेडिकल स्टोर और अन्य दुकानों छापेमारी की गयी. बताया जा रहा है की पूरे शहर में तीन टीम द्वारा छापेमारी की गयी. वहीँ ग्रामीण क्षेत्र में सीओ द्वारा छापेमारी की गयी. एसडीओ ने बताया कि हैंड सेनेटाइजर व मास्क की किल्लत बताकर अधिक कीमत में बिक्री किये जाने की सूचना प्राप्त हो रही थी. 

इसकी रोकथाम के लिए छापेमारी की गयी है. तय रेट से ज्यादा कीमत नहीं लेने की चेतावनी दुकानदारों को दी गयी है. अधिक स्टॉक रखने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई किये जाने की चेतावनी भी दी गयी. साथ ही दुकान के बाहर मास्क की उपलब्धि और रेट दोनों को लिखकर प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है. ऐसा नहीं करने वाले दुकानदारों के लाइसेंस तक रद्द किया जा सकता है. इस मौके पर बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, एमओ मो. कमाल उद्दीन के अलावा पुलिस बल के जवान मौजूद थे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News