भारत बंद को लेकर जिलों में अलर्ट मोड पर रहा प्रशासन, एसपी सहित जवानों ने की गश्ती

भारत बंद को लेकर जिलों में अलर्ट मोड पर रहा प्रशासन, एसपी सहित जवानों ने की गश्ती

SASARAM : अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर बुलाये गए भारत बंद के मद्देनजर  आज सासाराम में रोहतास के एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में जवानों ने गस्त किया। बता दें कि 17 तथा 18 जून को रोहतास जिला के विभिन्न इलाकों में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवकों ने जमकर हंगामा किया था। इस दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। जिसको लेकर विभिन्न संगठनों ने आज भारत बंद का भी आह्वान किया। जिसके बाद एसपी आशीष भारती आज दल बल के साथ नगर के विभिन्न इलाकों में मार्च किया एवं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। एसपी ने बताया कि असामाजिक तत्वों पर लगातार नजर रखी जा रही है। किसी को भी कानून को हाथ में लेने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है।

वहीँ सुपौल के त्रिवेणीगंज में भारत बंदी पूरी तरह से बेअसर रहा है। भारत बंद को लेकर त्रिवेणीगंज, छातापुर बस स्टेशन सहित विभिन्न जगह पर सुबह से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट थे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल मौजूद थे। साथ ही साथ किसी भी तरह की कोई घटना ना घटे। इसके लिए भी अनुमंडल पदाधिकारी प्रशासन एसजेड हसन व डीएसपी गनपती ठाकुर खुद सड़क पर उतर कर मानिटरिंग कर रहे थे। एसडीओ,डीएसपी सुबह से ही अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में घूम घूम कर भ्रमण करते दिखे। उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए अनुमंडल क्षेत्र में 6 जगहों पर पुलिस दंडाधिकरी प्रतिनियुक्त किया गया था। इस बाबत एसडीओ एसजेड ने बताया कि बंदी को लेकर 6 स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थित बिल्कुल सामान्य है। एसडीओ ने भी उपद्रवी लोगो को चेताते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालो के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी और कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं डीएसपी गणपति ठाकुर ने साफ तौर पर कहा है की सरकारी संपत्ति या जानमाल के नुकसान पहुंचाने को लेकर अगर किसी तरह की कार्रवाई पर प्रदर्शनकारियों के द्वारा की जाती है तो इसको लेकर सभी थाने को सख्त निर्देश दिया गया है कि ऐसे मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा की छात्र युवाओं अपनी मांग शांति पूर्वक रखें। उसमें किसी तरह की परेशानी नहीं है। सरकारी संपत्ति क्षति पहुंचाने वाले किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। त्रिवेणीगंज बस स्टैंड परिसर में एसडीएम प्रमोद कुमार और थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस बल ड्यूटी पर तैनात थे। 

सासाराम से राजू और सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News