बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में ककोलत जलप्रपात पर अवैध वसूली करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, दो लोगों को किया गया गिरफ्तार

नवादा में ककोलत जलप्रपात पर अवैध वसूली करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, दो लोगों को किया गया गिरफ्तार

नवादा. जिले के रजौली अनुमंडल के गोविंदपुर प्रखंड के ककोलत जलप्रपात के पास पार्किंग के नाम पर हो रहे अवैध वसूली पर प्रशासन ने डंडा चलाया है। मामले में एफआईआर दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसडीओ ने कार्रवाई करते हुए पार्किंग के नाम पर सैलानियों से अवैध रूप से वसूली करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी से अवैध वसूली करने वालों में खलबली मच गई है। 

वहीं इस दौरान एसडीओ ने पांच वॉल्यूम रसीद को भी जब्त किया है। एसडीओ ने बताया कि सूचना मिली थी कि ककोलत जलप्रपात के पास आने वाले सैलानियों से अवैध तरीके से गाड़ी पार्किंग के नाम पर महीनों से मोटी रकम वसूली जा रही है। गोविंदपुर के सीओ को इस मामले में रसीद परीक्षण परिणाम व्यवस्थापक सुरेश पासवान और जमुना पासवान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।

 उन्होंने कहा है कि अवैध वसूली में जिन लोगों की भूमिका पायी जाएगी, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। एक-एक बिंदु पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी किसी प्रकार का पार्किंग शुल्क सरकारी द्वारा नहीं लिया जा रहा है। अगर यहां पर किसी भी व्यक्ति द्वारा पार्किंग शुल्क लिया जाता है, तो इसकी शिकायत करें, ताकि उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके।

गौरतलब है कि यमुना पासवान वर्षों से अपने लड़कों के साथ मिलकर ककोलत जलप्रपात में आने वाले सैलानियों को सुरक्षा प्रदान करते थे। नीतीश कुमार के आगमन के बाद यह बड़ा खेल का भंडाफोड़ हुआ। प्रतिदिन इस स्थान पर 25 हजार से 30 हजार लोग स्नान करने के लिए आते हैं। इस दौरान गाड़ी से 50 रुपए से लेकर 150 सौ रुपए तक की अवैध वसूली की जाती थी।

Suggested News