बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में अवैध बालू कारोबारियों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, बालू लदे ट्रैक्टर को किया जब्त, पुलिस के किया हवाले

बांका में अवैध बालू कारोबारियों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, बालू लदे ट्रैक्टर को किया जब्त, पुलिस के किया हवाले

BANKA : बांका के अवैध बालू के उठाव को लेकर जिला खनन पदाधिकारी के छापेमारी अभियान के दौरान  चान्दन थाना क्षेत्र के देवघर- कटोरिया मुख्य मार्ग के बियाही मोड़ के पास से रात्रि गश्ती में एक बालू लदा ट्रैक्टर को जप्त कर चान्दन पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वही चालक मौके से फरार हो गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बालू लदा ट्रैक्टर चान्दन थाना में कार्यरत एक चौकीदार का बताया जा रहा है। यह कोई पहली घटना नहीं है। पूर्व में भी चान्दन नदी घाट से चान्दन थाना में कार्यरत चौकीदार का ट्रैक्टर को ग्रामीणों के विरोध पर चान्दन पुलिस ने जप्त किया था। 

बता दें कि चान्दन थाना झारखंड बॉर्डर से सटे हैं और बालू माफिया हर दिन बालू का उठाव कर झारखंड में महंगे दामों में बेचने का काम करते हैं। चान्दन के सामाजिक कार्यकर्ता हरे कृष्णा पांडेय, चंदन सिन्हा, मनीष शर्मा एवं दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि बालू के अवैध कारोबार में चान्दन थाना के चौकीदार ही जब करते हैं तो बालू माफियाओं पर चान्दन पुलिस कैसे शिकंजा कस पाएगी। 

इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी कुमार रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिला था कि चान्दन थाना क्षेत्र में अवैध बालू का कारोबार किया जा रहा है। इसको लेकर छापेमारी अभियान में एक ट्रैक्टर को जप्त कर चान्दन थाना में रखा गया है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News