सराहनीय : "गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" में जाएगी भोजपुरी फ़िल्म "सईयां ई रिक्शावाला"

सराहनीय : "गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" में जाएगी भोजपुरी फ़िल्म "सईयां ई रिक्शावाला"

BEGUSARAI : चर्चित कहावत "मान लो तो हार है,और ठान लो तो जीत" को बेगूसराय के सिनेमाई कलाकारों ने सही साबित कर दिया है. "भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री" के स्थापना काल से ही फीचर फ़िल्म निर्माण एक सपने के सच होने जैसा रहा है. लेकिन बेगूसराय में स्थापित बिहार की पहली "राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी" से जुड़े सिनेमाई कलाकारों ने संसार की सबसे कम लागत में फीचर फिल्म का निर्माण कर न सिर्फ इतिहास रच डाला है. यह संदेश भी दिया है कि यदि आपकी इच्छाशक्ति मजबूत है तो असम्भव को भी सम्भव किया जा सकता है. 

दिनकर फिल्मसिटी के निर्माता जे.एन.सिंह ने दावा किया है कि मात्र साढ़े पाँच लाख की लागत से उन्होंने "सईयां ई रिक्शावाला" नामक भोजपुरी फीचर फ़िल्म का निर्माण किया है, जो संसार की संभवतः सबसे कम लागत में बनी फीचर फिल्म है. सिंह ने कहा कि फ़िल्म को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है और आगामी दुर्गा पूजा के अवसर पर पूरे देश के सिनेमाघरों मे प्रदर्शित की जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी फ़िल्म निर्माण से जुड़े सभी कागजातों के साथ "गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" में अपना दावा पेश करने जा रही है और ये बेगूसराय ज़िले के सिनेमाई कलाकारों की सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जायेगी.

 बताते चलें कि पिछले वर्ष ही बेगूसराय के विभिन्न स्थानों पर बनाई गई भोजपुरी फीचर फिल्म "सईयां ई रिक्शावाला" में प्रौढ़ शिक्षा,नारी सशक्तिकरण एवम शराबबंदी जैसे विषयों को संजीदगी के साथ दिखाया गया है. हिंदी,भोजपुरी, मैथिली फिल्मों के चर्चित अभिनेता अमित कश्यप ने फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाई है. 

बॉलीवुड एक्टर विवेकानंद झा, खुशबू पांडे, अनिल पतंग, अरुण शांडिल्य, राकेश महंथ, अजय अनंत, रंजीत गुप्त, अरविंद पासवान, लवली सिंह, लता सिंह, पंकज गौतम, देवानंद सिंह, पंकज पराशर, बबलू आनंद, अशोक कुमार. दीपक आदि प्रमूख भूमिका में हैं. चर्चित गीतकार प्रफुल्ल मिश्रा, रामा मौसम आदि ने गीत लिखे हैं. जबकि निर्देशन आर.वी.सिंह का है. बेगूसराय के मंसूरचक से जुड़े आभिनेता अमित कश्यप इससे पूर्व टूटे न सनेहिया के डोर, तीज, मनवा के मीत, वास्तुशास्त्र, चौकी, जट जटिन, चौहर, गुलमोहर आदि सहित लगभग दर्जनभर फीचर फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभा चुके हैं।

बेगुसराय से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News