बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा के एनएसएमसीएच में खुला एडीआर मॉनिटरिंग सेंटर, दवाओं के दुष्प्रभाव की मिलेगी जानकारी

बिहटा के एनएसएमसीएच में खुला एडीआर मॉनिटरिंग सेंटर, दवाओं के दुष्प्रभाव की मिलेगी जानकारी

PATNA : बिहटा के अमहरा स्थित एनएसएमसीएच में फार्माको विजिलेंस समिति एनएसएमसीएच के द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें आये दिन होने वाले दवाओ के रिएक्शन से संबंधित जानकारियां संस्थान के डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ को दिया गया। इसमें संस्थान के फार्माकोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष, प्रोफेसर एवं एकेडमिक डीन डॉ शांतनु कुमार त्रिपाठी एवं डॉ राहुल मोहन द्वारा दवाओं के दुष्प्रभाव को कम  करने एवं रोगियों की भलाई हेतु सूचनाएं भेजने के लिए डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ को  प्रोत्साहित किया गया। 

संस्थान में एडीआर मॉनिटरिंग सेंटर खुलने की सूचना सभी डॉक्टरों को दी गई। इस मोके पर संस्थान के प्रिंसिपल डॉ.अरविन्द प्रसाद,मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ.उदय कुमार ने इसकी सराहना की और कहा की यह संस्था का सराहनीय कदम है।

गौरतलब है कि नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल पटना का निजी क्षेत्र का एक मात्र मेडिकल कॉलेज है। यहां अब एमबीबीएस की पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है। यहां एक मेडिकल कॉलेज में होनेवाले सारे विभाग मौजूद हैं। यहां मौजूद व कार्यरत फैकल्टी व चिकित्सक अपने क्षेत्र के प्रतिष्ठित हैं। नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल सुपर स्पेशियलिटी सुविधा से युक्त है। यहाँ छात्रों के लिए जहाँ शिक्षा और रहने की बेहतर सुविधा उपलब्ध है। वहीँ इलाज की भी यहाँ आधुनिक सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।   

Suggested News