श्रावणी मेला कि तैयारी का जायजा लेने सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचे एडीआरएम, सबसे पहले यहीं पहुंचते हैं लाखों की संख्या में कांवरिए

श्रावणी मेला कि तैयारी का जायजा लेने सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचे एडीआरएम, सबसे पहले यहीं पहुंचते हैं लाखों की संख्या में कांवरिए

BHAGALPUR  : दो साल के बाद आगामी माह से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की शुरूआत हो रही है। जिसको लेकर भागलपुर से लेकर देवघर तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीं मेले की तैयारियों को लेकर सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन को भी नए सिरे से व्यवस्थित किया जा रहा है। सोमवार को स्टेशन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए खुद एडीआरएम सुजीत कुमार पहुंचे थे।इस दौरान एडीआरएम ने विभाग के अधिकारियों के साथ सुलतानगंज स्टेशन का निरीक्षण किया।

इस दौरान एडीआरएम सुजीत कुमार ने स्टेशन परिसर के वाटर सप्लाई नल ,शौचालय ,टिकट काउंटर, पुछताछ केन्द्र सहित अन्य जगहों का स्थल निरीक्षण करते हुए विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर श्रावणी मेला से जुडे कागजात का जांच पड़ताल करते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश विभाग के अधिकारियों को दिये। 

इस दौरान एडीआरएम सुजीत कुमार ने मीडिया को बताया कि  दो साल से कोविड के कारण श्रावणी मेला नहीं लग पाया था।इस बार श्रावणी मेला लगने का आसार देखा जा रहा हैं। कांवड़ियों की समुचित व्यवस्था के लिए तैयारी कि जा रही विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं। पहले कि तरह इस वर्ष कांवड़ियों को समुचित व्यवस्था दी जाएगी। इसके लिए तैयारी की जा रही हैं। इस दौरान स्टेशन मास्टर दीपक कुमार, सहित विभाग के अधिकारी एंव आरपीएफ व जीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद थे।

सुल्तानगंज से ही होता है यात्रा का आरंभ

विश्व प्रसिद्ध बैजनाथ धाम की यात्रा का आरंभ सुल्तानगंज से ही किया जाता है। यहां स्थित अजगैबिनाथ घाट पर पहले कांवरिए स्नान कर गंगा में स्नान करते हैं और फिर जल लेकर देवघर के लिए अपनी यात्रा आरंभ करते हैं। सुल्तानगंज से यात्रा शुरू होने के कारण सारे कांवरिए यहीं पहुंचते हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News