एडवांटेज सर्विसेज को मिला गोल्ड साउथ-एशिया सेबर अवार्ड 2019

एडवांटेज सर्विसेज को मिला गोल्ड साउथ-एशिया सेबर अवार्ड 2019

पटना: बिहार की अग्रणी पी.आर. कंपनी एडवांटेज सर्विसेज को बेंगलुरू में अपने क्लाइंट बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के लिए बिहार में चलाये गये पी.आर. अभियान ‘हर घर बिजली’ योजना के लिए ‘पब्लिक अफेयर्स/गवर्नमेंट रिलेशन्स’ कैटेगरी के तहत प्रतिष्ठित साउथ-एशिया गोल्ड सेबर अवार्ड 2019 देकर सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार पब्लिक रिलेशन्स कंसलटेन्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पी.आर.सी.ए.आई) और होम्स रिपोर्ट (अमेरिका) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक भव्य समारोह में कंपनी के सी.ई.ओ. श्री खुर्शीद अहमद तथा पी.आर. मैनेजर श्री शकेब फारूकी ने पॉल होम्स के हाथों से ग्रहण किया। सेबर अवार्ड दुनियाभर की पी.आर. कंपनियों के लिए सबसे बड़ा अवार्ड है। 2015 में एडवांटेज सर्विसेज को बिहार में ‘तम्बाकू सेवन’ के खिलाफ चलाये गये पी.आर. अभियान ‘टौबैको-फ्री बिहार’ के लिए ग्लोबल सेबर अवार्ड 2015 अमेरिका में दिया गया था। 

अवार्ड लेने के बाद श्री अहमद ने कहा कि यह अवार्ड पी.आर. के क्षेत्र में हमारी कठिन और ईमानदार परिश्रम तथा हमारे कर्मचारियों के काम के प्रति समर्पण का नतीजा है। यह हमलोगों को भविष्य में और बेहतर काम करने के लिए प्रेरणा देता रहेगा। एडवांटेज बिहार की अग्रणी पी.आर. एजेन्सी है और हम 27 सालों से देश-विदेश के बहुचर्चित कम्पनियों का पी.आर. करते आए हैं। अपने अभियानों के जरिए हमारी कोशिश रहती है कि बिहार की तरक्की में योगदान करें। पटना में यातायात को नियंत्रित करने तथा मेट्रो रेल की स्थापना के लिए हमने 10 वर्ष पूर्व ही अभियान शुरू किया था जिस पर आज काम शुरू हो चुका है।

साउथ-एशिया सेबर अवार्ड 2019 के लिए 650 प्रविष्टियां मिली थीं जिसमें से एडवांटेज सर्विसेज के अलावा चेज इंडिया तथा एडफैक्टर्स का चयन किया गया था। यह अवार्ड एडवांटेज सर्विसेज को उसके क्लाइंट बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के लिए बेहतर कामों के लिए मिला है। ‘हर घर बिजली’ योजना के तहत बिहार उन आठ राज्यों में से एक है जिसने 100 प्रतिशत विद्युतीकरण का लक्ष्य समय से पहले ही 25 अक्टूबर 2018 को पूरा कर दिया। बिहार के शहरी तथा देहाती घरों को इस योजना के तहत विद्युतिकृत किया गया है। इस योजना में एडवांटेज सर्विसेज ने लोगों की सोच में सकारात्मक परिवर्तन लाया। उन्हें बताया गया कि इस योजना के पूरा हो जाने से आपकी जिंदगी संवरेगी तथा उनका जीवन स्तर ऊँचा होगा।

इस मौके पर होम्स रिपोर्ट के संपादक तथा होम्स ग्रुप (अमेरिका) के सी.ई.ओ. पॉल होम्स ने कहा कि पब्लिक अफेयर्स कैटेगरी में जितनी भी प्रविष्टियां आयी थीं, सबने अच्छा काम किया था, लेकिन ‘हर घर बिजली’ अभियान ने सबको पीछे छोड़ दिया। इस अभियान से माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में बिहार लगातार विकास की राह पर अग्रसर है एवं निरन्तर देश-विदेश में बिहार राज्य का मान-सम्मान बढ़ता रहा है।

इसके अलावा पूर्व में एडवान्टेज सर्विसेज ने बिहार की तरक्की के लिए ‘अपना पटना : सुन्दर पटना’, ‘आओ वोट दें’, ‘एडवांटेज कॉन्कलेव : बिहार 2018 टुडे एंड टुमॉरो’, ‘एडवांटेज कॉन्कलेव 2016 : बिहार 3.0-उम्मीद की उड़ान’, ‘यंग वॉयसेज : माई ड्रीम फॉर माई नेशन’ अभियान भी चलाया है। श्री खुर्शीद अहमद ने कहा कि पावर होल्डिंग के सीएमडी श्री प्रत्यय अमृत, पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद। ‘हर घर बिजली’ योजना को साकार करने का श्रेय इन सभी को जाता है। इसका श्रेय हमारे एडवांटेज टीम के सदस्य, क्लाइंट, शुभचिंतक, प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया एवं बिहार वासियों को जाता है।


Find Us on Facebook

Trending News