बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल ललित किशोर ने पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल ललित किशोर ने पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA : बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल ललित किशोर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया हैं। उन्होने इस सन्दर्भ मे अपनी भावनाओं से राज्य सरकार को पहले ही अवगत करा दिया था। मिली जानकारियों के अनुसार अब वे इस पद पर रह कर काम करना  नहीं चाहते हैं।


किशोर पिछले करीब 17 वर्षों से किसी  न  किसी रूप में सरकार का पक्ष पटना हाईकोर्ट में रखते आए हैं। लगभग पिछले 5 वर्षों से वे लगातार बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल के पद पर कार्यरत रहे है। राज्य सरकार के एडवोकेट जनरल की नियुक्ति से संबंधित फैसला राज्य की कैबिनेट के द्वारा किया जाता है। कैबिनेट की बैठक में ही एडवोकेट जनरल  के नियुक्ति पर निर्णय होता है।

इसके बाद बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व वरीय अधिवक्ता प्रशांत कुमार शाही राज्य के एडवोकेट जनरल बनाए गए। वरीय अधिवक्ता पी के शाही इससे पूर्व 2005 से 2010 बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल रहे। उसके बाद बिहार सरकार में उन्होंने शिक्षा मंत्री के पद पर कार्य किया। 

उसके बाद उन्होंने पुनः पटना हाईकोर्ट में वकालत फिर से शुरू की। एडवोकेट जनरल ललित किशोर के पद से इस्तीफा देने के बाद वरीय अधिवक्ता पी के शाही को राज्य सरकार का कोर्ट में पक्ष प्रस्तुत करने के लिए एडवोकेट जनरल के पद नियुक्त किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News