बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश भर के वकीलों की रक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द होगा लागू, बार कांउसिल अध्यक्ष ने कहा- सरकार इसके लिए गंभीर

देश भर के वकीलों की रक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द होगा लागू, बार कांउसिल अध्यक्ष ने कहा- सरकार इसके लिए गंभीर

बार कॉउन्सिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने बताया कि  देश भर के वकीलों की रक्षा के लिए  एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्दी लागू होगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने देश के वकीलों पर हो रहे अत्याचार पर लगाम लगाने के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के बारे में  केंद्र सरकार  गम्भीरता से विचार कर रही हैं।

उनका कहना था कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही वकीलों की रक्षा के लिए प्रोटेक्शन एक्ट के दिया जायेगा। बीसीआई अध्यक्ष ने बताया कि छपरा में पिता पुत्र दो वकीलों की हत्या राज्य के लिए शर्मनाक घटना हैं।  इस घटना के विरोध में प्रदेश भर के वकीलों ने काला बिल्ला लगा कर न्यायिक कार्य में भाग लिये।

उनका कहना था कि पिछले एक दशक में सैकड़ों वकीलों की हत्या ही चुकी हैं। यही नहीं निचली अदालतों में बम विस्फोट की घटना हुई हैं।हाजत में बंद अपराधियों की हत्या हुई हैं।उन्होंने अदालतों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।

Suggested News