बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दूसरों को न्याय दिलानेवाली अधिवक्ता पुलिसिया जुल्म से परेशान, एसएसपी सहित कई अधिकारियों से लगा चुकी है गुहार

दूसरों को न्याय दिलानेवाली अधिवक्ता पुलिसिया जुल्म से परेशान, एसएसपी सहित कई अधिकारियों से लगा चुकी है गुहार

GAYA : दूसरों को न्याय दिलाने के लिए लड़ने वाली गया की अधिवक्ता इंदु सहाय खुद पुलिसिया जुल्म से परेशान है. इंदू सहाय ने बताया कि उन्होंने मुहल्ले में रास्ते के जमीन को श्यामनन्दन प्रसाद द्वारा अतिक्रमण किए जाने के मामले को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवेदन दिया था. 

इसके प्रतिशोध में अतिक्रमणकारियों द्वारा महिला अधिवक्ता एवं उसके पति एवं पुत्र पर विष्णुपद थाना में पुलिस पदाधिकारियों के मेल से कांड संख्या 189/19 दिनांक 02/10/2019 दर्ज किया गया है. इस संबंध में महिला अधिवक्ता तत्कालीन वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक से मिलकर भी न्याय की गुहार लगा चुकी है. लेकिन नतीजा सिफर निकला है. 

अधिवक्ता सहाय ने यह भी बताया है कि उच्च न्यायालय के आदेशानुसार अतिक्रमण वाले मामले में स्थानीय पुलिस को संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई कर मामले का निष्पादन किया जाना है. लेकिन स्थानीय पुलिस के संरक्षण में ही अतिक्रमणकारियों का हौसला बुलंद है. 

इंसाफ के लिए महिला अधिवक्ता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार के मुख्य न्यायाधीश, विधि मंत्री को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगा चुकी है. लेकिन इसके बावजूद स्थानीय पुलिस द्वारा महिला अधिवक्ता पर उनके पुत्र को हाजिर करने हेतु दबाव बनाया जा रहा है. अधिवक्ता ने पुलिस पर पैसा मांगने का भी आरोप लगाते हुए प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है. 

गया से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News