बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस के डंडे से अधिवक्ता का आंख ज़ख्मी होने के बाद फूटा अधिवक्ताओं का गुस्सा, सड़क पर निकाला विरोध मार्च, आरोपी पर की एफआईआर दर्ज करने की मांग

पुलिस के डंडे से अधिवक्ता का आंख ज़ख्मी होने के बाद फूटा अधिवक्ताओं का गुस्सा, सड़क पर निकाला विरोध मार्च, आरोपी पर की एफआईआर दर्ज करने की मांग

MUZAFFARPUR : पुलिस द्वारा वाहन जांच के दौरान एक कांस्टेबल के द्वारा चलाए गए डंडे से जब अधिवक्ता का आंख ज़ख्मी हो गया तो सड़को पर न्याय के लिए मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता उतर गए। आपकों बताते चलें कि पूरा मामला बीते दिनों मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक के समीप का है। जहाँ 7 फरवरी की रात वाहन चेकिंग के दौरान अधिवक्ता पंकज कुमार की आंख पर डंडा मारने वाले सिपाही रोहित कुमार के खिलाफ अधिवक्ताओं का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

मंगलवार को अधिवक्ताओं ने कला फीता लगाकर जहाँ कार्य का बहिष्कार किया। उसके बाद न्यायालय परिसर से आक्रोश मार्च निकालकर आईजी कार्यालय पहुंचे और आइजी का घेराव किया। साथ ही जिलाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा गया। वही इस दौरान जिला बार एसोसिएशन के सेक्रेटरी सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि सिपाही को केवल सस्पेंड करना विभागीय कार्रवाई है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होना चाहिए। साथ ही उस रात को सिपाही के साथ गस्ती में जो जो पुलिसकर्मी मौजूद थे, उनपर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

आपको बता दे की घटना के बाद बीते शनिवार को अधिवक्ताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने एसएसपी राकेश कुमार से मुलाकात कर मामले की जानकारी दी थीं। जिसके बाद एसएसपी राकेश कुमार ने सिपाही रोहित कुमार को निलंबित कर दिया था। 

मामले की जांच सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित और एएसपी टाउन ने की थी। इसमें पाया गया था कि पावर हाउस चौक के समीप रात करीब 11:53 बजे पुलिस कर्मी द्वारा एक कार को टॉर्च लाइट जलाकर एवं हाथ से इशारा देकर रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन, कार चालक ने कार नहीं रोकी। ऐसे में आगे कुछ दूरी पर दूसरे पुलिसकर्मी ने हवा में लाठी लहराई। इस दौरान गाड़ी का शीशा खुला हुआ था। दुर्भाग्यवश लाठी छिटककर लगने से कार सवार अधिवक्ता की आंख फुट गई।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News