अफगानी नागरिक 'दाऊद मनी लेंडर्स' कंपनी के नाम से चला रहे थे 'सूद का धंधा' !

अफगानी नागरिक 'दाऊद मनी लेंडर्स' कंपनी के नाम से चला रहे थे 'सूद का धंधा' !

कटिहार... गत वर्ष दिसंबर माह में जिले से 5 अफगानी नागरिकों में 4 अफगानी नागरिकों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए थे। इस कार्रवाई के दौरान एक अफगानी नागरिक और जिस घर से पकड़े गए थे उसके मकान मालिक दोनों अब तक फरार चल रहे हैं। दोनों के अब तक नहीं पकड़े जाने के कारण पुलिस पर अब सवाल उठना लाजिमी हो गया है। इ

वहीं अब सूत्रों की मानें तो एक चर्चा यह भी है कि मनी लॉन्ड्रिंग के खेल को सूद ब्याज के धंधे के नाम पर बेहद सावधान से चलने के लिए इन अफगानी नागरिकों ने "दाऊद मनी लेंडर्स" के नाम से एक कम्पनी भी चला रहे थे। हालाकि जब कटिहार अंचलाधिकारी से इस बारे में संपर्क किया तो उन्होंने साफ कह दिया कि कटिहार में कोई विदेशी नागरिकों के नाम इस तरह का कोई भी लाइसेंस नहीं है। 

अंचल अधिकारी ने साफ कहा कि इस तरह के लाइसेंस उनके स्तर पर बनाया जाता है, लेकिन कटिहार में सूद-ब्याज के नाम पर कोई लाइसेंस धारी है ही नहीं। यानी जो भी सूद-ब्याज का धंधा इन लोगों के द्वारा चलाया जा रहा था, वह पूरी तरह गैरकानूनी था। 

हालांकि अब चर्चा यह भी है कि किसी बड़े साजिश और कई बड़ी हस्तियों के नाम छुपाने के लिए मामले को ठंडे बस्ते में डालने के लिए इस तरह का षड्यंत्र रचा जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News