AFGHANISTAN CRISIS: अफगानी शरणार्थियों से पाकिस्तान डरा, सभी बॉर्डर्स को किया सील, भगदड़ में कई लोगों की मौत

AFGHANISTAN CRISIS: अफगानी शरणार्थियों से पाकिस्तान डरा, सभी बॉर्डर्स को किया सील, भगदड़ में कई लोगों की मौत

N4N DESK: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से आ रहे शरणार्थियों के भीड़ को देखते हुए अपने अभी बॉर्डर को बंद कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार बॉर्डर के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए है. इनमे महिलाओं और बच्चों कि संख्या काफी ज्यादा बताई जा रही है. खैबर पख्तूनख्वा में तोरखम वाणिज्यिक शहर के बाद अफगानिस्तान से सटे हुए दूसरे सबसे बड़े वाणिज्यिक सीमा बिंदु चमन बॉर्डर क्रॉसिंग को सुरक्षा खतरों के कारण बंद कर दिया गया है आपको बता दें कि यह जानकारी दिन में, गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दी थी. 

अफगान मीडिया लगातार दावा कर रहा है की बॉर्डर पर धक्का-मुक्की के कारण तक़रीबन चार लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने कहा था की हम कुछ समय के लिए चमन क्रॉसिंग को बंद कर देंगे. गृह मंत्री ने यह नहीं बताया की बॉर्डर को कब तक बंद रखा जायेगा. मंत्री ने कहा है की सीमा और उसके आसपास शांति है. पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता चाहता है और अफगानिस्तान में शांति पाकिस्तान में अमन के लिए महत्वपूर्ण है. हमारी सेना सीमा पर मौजूद है. देश की सुरक्षा के लिए वे जो सेवा कर रहे हैं, उसके लिए हमें अपने सुरक्षा संस्थानों पर गर्व है. आपको बता दें की सुरक्षा अधिकारीयों से मिली जानकारी के अनुसार हजारों अफगान पाकिस्तान में घुसने के लिए क्रॉसिंग के आसपास जमा हो रहे हैं.

मालूम हो कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही वहां के हालात बयां करने लायक भी नहीं बचे हैं। रही सही कसर अमेरिकी सेना के वापस जाने के बाद पूरी हो गई है। अब तालिबान पर काबू करने के लिए कोई नहीं बचा है और वह अपने असली रंग में भी आ गया। पूरे विश्व में अशांति फैला रखे तालिबान पर वैसे तो इस वक्त पूरी दुनिया की नजर हैं, हालांकि सभी राष्ट्र वेट एंड वॉच की स्थिति में है।

Find Us on Facebook

Trending News