14 जून से शुरू होगा भारत के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान का पहला टेस्ट मैच

14 जून से शुरू होगा भारत के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान का पहला टेस्ट मैच



अफ़ग़ानिस्तान के लिए खेल जगत से अच्छी खुशखबरी मिल रही है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अफ़ग़ानिस्तान अपना पहला टेस्ट क्रिकेट मैच खेलने वाला है. उसका पहला ही मुकाबला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट क्रिकेट में प्रथम स्थान रखने वाले भारत के साथ है. अफ़ग़ानिस्तान की टीम टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. यह सिर्फ एक मैच की ही सीरीज है. 

यह टेस्ट मैच आगामी 14 जून से शुरू होगा. इसके लिए अफ़ग़ानिस्तान और भारत टीम के खिलाडियों के नाम का ऐलान हो गया है. इस टेस्ट मैच में जहां कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है,वहीं आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद नबी, रशीद खान और मुजीब उर रहमान को अफ़ग़ानिस्तान की टीम में शामिल किया गया है. 

AFGHANISTAN-STARTS-FIRST-TEST-MATCH-AGAINST-INDIA-ON-JUNE-142.jpg

आईपीएल में इन तीनों खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन और अफ़ग़ानिस्तान  की टीम में शामिल किये जाने से भारत को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं. अफ़ग़ानिस्तान की टीम जहां अपना बेहतर प्रदर्शन कर टेस्ट मैच को जीतना चाहेगी, तो वहीं दूसरी ओर भारत के लिए भी राह आसान नज़र नहीं आ रहा है.   इस टेस्ट मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा की कमी जरूर खलेगी मगर अफ़ग़ानिस्तान के तीन खिलाड़ी के आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के कारण हौसले बुलंद होंगे.

आपको बता दे कि हाल ही में अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरिज़ हुई थी. जिसमें अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को  3-0 से मात दिया था. जिसके बाद अब भारत के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान की तैयारी पूरी हो गई है जिससे यह लग रहा है कि भारत के लिए यह कड़ा मुकाबला होगा.
AFGHANISTAN-STARTS-FIRST-TEST-MATCH-AGAINST-INDIA-ON-JUNE-143.jpg

भारत की टीम :-
अजिंक्या रहाणे(कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, करुण नायर, रविचंद्र आश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मो. शमी, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दिनेश कार्तिक

अफ़ग़ानिस्तान की टीम:-
 
असग़र स्तानिकजई(कप्तान) मो. शहज़ाद, जावेद अहमदी, एहसानुल्लाह जानत, रहमत शाह, नासिर जमाल, हश्मतुल्लाह शहीदी, अफसर जजै, मोहम्मद नबी, रशीद खान, ज़ाहिर खान, आमिर हमराज़, सईद शीरज़द, यामीन अहमदज़ई, वफादार, मुजीब उर रहमान 

Find Us on Facebook

Trending News