13 सालों बाद पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव संपन्न, पांच पदों पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन

13 सालों बाद पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव संपन्न, पांच पदों पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन

PATNA: पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव संपन्न हो गया. वार्षिक आम सभा एवं पदाधिकारियों के चुनाव संपन्न कराने की जानकारी अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रणवीर ने दी. आज सभी पदों पर निर्वाचित सदस्यों को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया। प्रवीण कुमार प्रणवीर फिर से अध्यक्ष बने वहीं रहबर आबदीन को उपाध्यक्ष की कुर्सी मिली है। 

2008 के बाद 2021 में हुआ चुनाव

पटना जिला क्रिकेट संघ का पिछला चुनाव 13 जुलाई 2008 को 2 वर्षों की अवधि के लिए हुआ था. उसके बाद अब 2021 में पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव संपन्न हुआ है. उन्होंने बताया कि 13 वर्षों से अधिक समय बीत जाने के बाद चुनाव संपन्न हुआ. संघ के 57 पूर्ण सदस्य, क्लबों में से 45 सदस्यों ने 30 सितंबर को आयोजित विशेष आम बैठक में चुनाव के लिए अध्यक्ष को अधिकृत किया था. इसी के मद्देनजर पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सीओएम के भंग हो जाने के 45 दिनों में चुनाव कराया गया. अध्यक्ष ने बताया कि दो-तीन वर्षों में कोरोना के कारण जिला क्रिकेट लीग बाधित हुआ है. आगे पीडीसीए के चुनाव के बाद नई कमेटी के गठन हो जाने से क्रिकेट लीग सुचारू रूप से चलाया जा सकेगा.

रहबर आबदीन को उपाध्यक्ष की कुर्सी मिली

आज की बैठक में 47 पूर्ण सदस्य उपस्थित हुए. सुनील कुमार एवं अरुण सिंह के द्वारा पटना हाई कोर्ट में दर्ज केस वापस लेने के बाद चुनाव कराया गया. चुनाव अधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं सहायक चुनाव पदाधिकारी सैयद फैजुल होदा ने बताया कि चुनाव का कार्य संवैधानिक तरीके से संपन्न हुआ. कुल 10 नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें 2 पदों पर 3 नामांकन फॉर्म रद्द किया गया. 2 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया. इस प्रकार से 5 पदों पर सिर्फ 5 उम्मीदवार बचे। 2021- 2024 सत्र के लिए पांच उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. इनके नाम इस प्रकार हैं अध्यक्ष- प्रवीण कुमार प्रणवीर, उपाध्यक्ष-रहबर आबदीन, सचिव- सुनील कुमार उर्फ सुनील रोहित, संयुक्त सचिव- शक्ति कुमार और कोषाध्यक्ष धनंजय कुमार ।

Find Us on Facebook

Trending News