बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 साल के बाद पैक्स मुख्यालय बनाने की सुलगी आग, आम सभा में जमकर हुई बवाल, दो गांव में तनाव का माहौल

15 साल के बाद पैक्स मुख्यालय बनाने की सुलगी आग, आम सभा में जमकर हुई बवाल, दो गांव में तनाव का माहौल

NAWADA : नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के सन्दोहरा का मुख्यालय को नियम का विरूद्ध बदलने को लेकर शुक्रवार को आमसभा में जमकर बवाल हुई है। जहां बीसीओ दीपक कुमार के देखरेख में आम सभा का आयोजन किया गया था। हंगामा देखते हुए आम सभा की बैठक को रद्द कर दिया गया है। जहां मौके पर पुलिस ने मामला को शांत कराया है। 

टिंकू कुमार ने बताया कि 2008 में पैक्स का मुख्यालय सन्दोहरा को बनाया गया था लेकिन इधर अचानक 15 साल के बाद परमा गांव के कुछ लोग पैक्स मुख्यालय को अपने गांव परमा में लाना चाहते हैं और इसी को लेकर दोनों गांव के बीच तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है। दो बार आमसभा भी बुलाया गया था। लेकिन दोनों बार आम सभा में जमकर बवाल हुई है। जहां सन्दोहरा वह अन्य गांव की ग्रामीण कहते हैं कि 2008 में जब निर्माण हुआ था तो कोई विरोध नहीं हुआ था। लेकिन परमा गांव के कुछ लोगों के द्वारा  विरोध किया किया जा रहा है। 

जिसके कारण इस तरह का तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है। टिंकू कुमार सहित 500 हस्ताक्षर के साथ जिला पदाधिकारी को एक आवेदन भी दिया गया है। जिस आवेदन में परमा गांव के एक व्यक्ति पर कई तरह का गंभीर आरोप भी लगाया गया है। जहां टिंकू कुमार बताते हैं कि सन्दोहरा गांव के अंदर 6-7 गांव आता है और सभी गांव के लोग चाहते हैं कि सन्दोहरा में ही पैक्स का मुख्यालय बना रहेगा तो किसी भी गांव के लोगों को परेशानी नहीं होगी। 

सिर्फ पंचायत के अंदर एक गांव ही परमा के कुछ लोग विरोध कर रहे है। जिसके कारण ही मुख्यालय के नाम पर विरोध हो रहा है। सन्दोहरा गांव के टिंकू कुमार बताते हैं कि दोनों गांव के बीच काफी तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है।

REPORT - AMAN SINHA

Suggested News