18 घंटे बाद गया डीडीयू रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही फिर शुरू, रात एक बजे गुजरी यह पहली ट्रेन

18 घंटे बाद गया डीडीयू रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही फिर शुरू, रात एक बजे गुजरी यह पहली ट्रेन

 SASARAM : गया-दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच रेल सेवा फिर से शुरू हो गई है। सासाराम के पास कुम्हऊ स्टेशन बुधवार सुबह साढ़े छह बजे हुए मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के लगभग 18 घंटे बाद ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा किया गया। जिसके बाद रात एक बजे के करीब अप लाइन पर ट्रेन भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस चलाई गई। वही डाउन तथा मेन लाइन में गुरूवार की सुबह लगभग आठ बजे परिचालन शुरू हुआ। हालांकि इससे पहले बांकुड़ा मालगाड़ी का परिचालन अप लाइन पर किया जा चुका था। इसके साथ ही रिभर्सेबूल लाइन पर भी ट्रेनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है। 

खुद मौजूद रहे डीआरएम

देश के सबसे व्यस्ततम रेलखंड पर दोनों तरफ से परिचालन प्रारंभ करने के लिए डीआरएम राजेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में सीनियर डीएसटीई सहित मंडल स्तर के सभी प्रमुख पदाधिकारी दल-बल के साथ मौके पर कार्य में जुटे रहे। इस दौरान पूरी रात रेलवे कर्मी जेनरेटर चलाकर रेल पटरी व टरैकशन तार को दुरूस्त करने का कार्य किया गया। 


स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते रहे यात्री

जहां एक तरफ रेलवे के तमाम अधिकारी रेल सेवा को फिर से शुरू करने के लिए मेहनत करते रहे, वहीं दूसरी तरफ सासाराम, डेहरी सहित रूट के सभी प्रमुख स्टेशनों पर रेल यात्री स्टेशन पर ही  जम रहे और रेल सेवा के शुरू होने का इंतजार करते रहे। कई तो दिन भर स्टेशन पर मौजूद रहे।

कल सुबह साढ़े छह बजे हुई थी दुर्घटना

बताते चलें कि बुधवार की सुबह साढ़े छह बजे कुम्हऊ स्टेशन पर डीटीयू से बरकाकाना को जा रही एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें 20 डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए थे । इस घटना के बाद गया डीडीयू रेलखंड पर ट्रेन परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया था।

Find Us on Facebook

Trending News