24 घंटे बाद चिदंबरम को जेल में मिली बेड, खा रहे हैं जेल का खाना कैंटीन से खरीदकर पी रहें है पानी

24 घंटे बाद चिदंबरम को जेल में मिली बेड, खा रहे हैं जेल का खाना कैंटीन से खरीदकर पी रहें है पानी

NEWS4NATION DESK : पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम गुरुवार शाम से तिहाड़ की जेल नंबर-7 में बंद हैं। जेल नंबर-7 आर्थिक मामलों के आरोपियों के लिए है। पी चिदंबरम को यहां 10 फुट चौड़े और 12 फुट लंबे सेल में रखा गया है। यहां इनके साथ किसी और विचाराधीन कैदी को नहीं रखा गया है। हालांकि, गुरुवार को जब उन्हें जेल में लाया गया था, तो रात जमीन पर ही लेटकर गुजारनी पड़ी थी। लेकिन दूसरे दिन यानी शु्क्रवार को उनकी 73 साल की उम्र को देखते हुए उन्हें सोने के लिए लकड़ी का तख्त दे दिया गया है।
 
 बताया जाता है कि लकड़ी का यह तख्त शुक्रवार रात को ही उन्हें दिया गया। हालांकि, मच्छरों से बचाने के लिए उनके लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। यही कारण है कि गुरुवार की पूरी रात उन्होंने करवटें बदलने में ही गुजारी। उनके सेल में एक कोने में वेस्टर्न टायलेट की सुविधा है। जहां नहाने के लिए एक बालटी और एक मग दिया गया है। 

आमतौर पर सेल में कैदियों के टाइम पास करने के लिए टीवी दे दिया जाता है। लेकिन उन्हें अभी तक टीवी की सुविधा नहीं दी गई है। हां, अखबार पढ़ने के लिए उन्हें आजादी दी गई है। इसके अलावा उनकी सेहत को देखते हुए उन्हें अपने सेल से बाहर खुले पार्क में भी घुमने की इजाजत दी गई है। 

जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने खाना तो जेल के लंगर का ही खाया, लेकिन पानी खरीदकर पीया। चिदंबरम ने अधिकतर वक्त जेल कैंटीन से मिनरल वाटर खरीदकर ही पीया। 

सूत्रों के अनुसार तिहाड़ जेल में आने वाला कोई भी विचाराधीन कैदी महीने में सात हजार रुपये तक खर्च कर सकता है। इसके लिए जब भी विचाराधीन कैदी जेल में आता है तो उसका अकाउंट भी खोल दिया जाता है। मिली जानकारी के अनुसार चिदंबरम का भी खाता खोला गया गया है और इनके अकाउंट में भी पैसे जमा कराए गए है। जिससे की यह जेल के अंदर कैंटीन से मनचाहा सामान खरीदकर खा-पी सकें।

जेल सूत्रों ने बताया कि उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें थ्री टायर सिक्युरिटी कवर दिया जा रहा है। इसमें 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से उनकी सर्विलांस, दूसरे तमिलनाडू स्पेशल पुलिस (टीएसपी) के जवान और तीसरा सुरक्षा कवच जेल स्टाफ का दिया गया है। दावा किया गया है कि उनके सेल के आसपास कोई अन्य कैदी फटक भी नहीं सकता।

 

 

 

Find Us on Facebook

Trending News