बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नासमझी में ट्रेन में सवार होकर घर से भाग रहे चार नाबालिग छात्रों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा, डांट से नाराज होकर दिल्ली जाने के लिए पकड़ लिया था ट्रेन

नासमझी में ट्रेन में सवार होकर घर से भाग रहे चार नाबालिग छात्रों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा,  डांट से नाराज होकर दिल्ली जाने के लिए पकड़ लिया था ट्रेन

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस के तत्परता से  4 नाबालिक बच्चों को नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया है. चारों बच्चे अलग-अलग जगह के रहने वाले हैं और घर से स्कूल जाने के लिए निकले थे, घर में पढ़ाई के कारण परिजनों ने डाटा था जिस कारण घर से नाराज होकर दिल्ली जाने के लिए बच्चों ने सप्तक्रांति ट्रेन एक्सप्रेस पकड़ ली थी .

रेल पुलिस के तत्परता से चार नाबालिक बच्चे को नरकटियागंज रेल पुलिस ने नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया है .सप्तक्रांति एक्सप्रेस के कोच अटेंडेट द्वारा रेल थाना थानाध्यक्ष नरकटियागंज को सूचना दिया गया कि ट्रेन के कोच बी0-01 में चार  नाबालिग बच्चें बिना टिकट के और संदेहास्पद स्थिति में सफर कर रहे हैं. सूचना के बाद  रेल थाना थानाध्यक्ष नरकटियागंज ने अबिलंम्ब अपने दल-बल के साथ उक्त ट्रेन के रेलवे स्टेशन नरकटियागंज पहुंचते ही चारों नाबालिग बच्चों को पकड़ लिया. 

रेल पुलिस ने जब बच्चों से  पूछताछ की तो कई चौका देने वाली बात पता चली. बरामद बच्चों मे से  एक सीतामढ़ी जिले का रहने वाला है वहीं तीन बच्चे मोतिहारी जिले के ढाका के रहने वाले हैं. बच्चों ने रेलवे पुलिस के पूछताछ में बताया कि पढ़ाई को लेकर परिजनों के द्वारा डांट पड़ी थी जिस कारण वह घर से नाराज होकर घर से निकल गए थे और ट्रेन में सवार होकर वहां तक पहुंचे है.

चारो बच्चों को  को चाईल्ड हेल्प लाईन को सौंप दिया गया है. रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने आमलोगों से अपील की है कि अपने बच्चे पर नज़र बना कर रखें, ताकी बच्चे कोई गलत कदम नहीं उठा पाए. साथ हो उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को रेल यात्रा के दौरान उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाना ,हमारी प्राथमिकता है . उन्होंने आमलोगों से अगर  रेल यात्रा के दौरान कुछ भी कही संदिग्ध दिखता है या फिर नाबालिग  बच्चे कहीं ट्रेन में संदिग्ध स्थिति में दिखते हैं तो रेल पुलिस से संपर्क कर इसकी जानकारी दें.

REPORT- MANIBHUSAN SHARMA

Suggested News