बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आखिर कौन है बिहार के इस थानेदार का आका? अधिकारियों को सरेराह जलील करने के बाद भी मौज में कर रहा है थानेदारी

आखिर कौन है बिहार के इस थानेदार का आका? अधिकारियों को सरेराह जलील करने के बाद भी मौज में कर रहा है थानेदारी

ARA : बिहार के एक थानेदार ने आतंक मचा रखा है।आतंक ऐसा कि अधिकारी तक मांग रहे हैं पनाह,खुलेआम गालियां देना इसका शगल है और धमकी देना आदत।पिछले दिनों वायरल हुए वीडियो में गाड़ी में इंधन भरवाने को लेकर थानेदार ने अंचलकार्यालय में जाकर जर्बदस्त उधम मचाया था।अंचल कर्मियों को सार्वजनिक तौर पर जलील किया और जेल भेजने की धमकी दी।अंचल कर्मियों की बात छोड़ दीजिए,इससे पहले एक वरीय उपसमाहर्ता जो उस प्रखंड में बीडीओ के पद पर पदस्थापित थे उन्होंने पिछले महीने हीं डीएम से गुहार लगाई थी कि इस  रंगदार थानेदार से हमें बचाइए। इतना नहीं थानेदार कम रंगदार के आतंक से परेशान एक और अँचलाधिकारी सह बीडीओ ने डीएम से मार्च 2020 में पत्र लिखकर गुहार लगाई थी।अधिकारियों ने थानेदार पर कार्रवाई की मांग को लेकर डीएम को पत्र लिखा था,लेकिन पता नहीं उस थानेदार पर कार्रवाई करने के नाम पर बड़े-बड़े हाकिमों के पसीने क्यों छूट रहे? 

जानिए क्या था पूरा मामला जानिए.....  

 भोजपुर जिले के गड़हनी प्रखंड के अंचल नाजिर और कार्यालय परिचारी के साथ गाली गलौज और मारपीट करने के घटना के 5 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक रंगदार थानेदार साजिद हुसैन के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। थानेदार साजिद हुसैन और दबंग चौकीदार पंकज कुमार के रुतबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उक्त घटना के बाद भी अभी तक उनलोगों का बाल बांका नही हो सका है.

बता दें कि भोजपुर जिले के गड़हनी प्रखंड मुख्यालय में रविवार 31 मई की शाम प्रवासी लोगो के लिए किट तैयार किये जा रहे थे, तभी गड़हनी के थानाध्यक्ष साजिद अंसारी और चौकीदार पंकज कुमार पहुँचे और अंचल कर्मियो से गाड़ी में तेल भरने के लिए कूपन मांगने लगे. जिसके बाद नाजिर ने अपने संबंधित पदाधिकारी से बात करने की बात कही.इस पर थानेदार साजिद अंसारी आगबबुला हो गए और गाली गलौज करने लगे.इतना हीं नहीं झूठे केस में जेल भेजने की धमकी देने के साथ हीं चौकीदार ने अंचल कर्मियो को मारने के लिए थप्पड़ उठाया.

मामले की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद जिलाधिकारी ने आरा सदर एसडीओ-एसडीपीओ के नेतृत्व में एक जांच कमिटी भी गठित की.लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।इसके बाद अब गड़हनी प्रखंड के ठाकुरबाड़ी में सत्ताधारी दल जनता दल यू लोजपा भाजपा समेत कई दलों की बैठक हुई.जिसमें एक स्वर में सभी नेताओं और उपस्थित लोगों ने थानाध्यक्ष और चौकीदार को हटाने की मांग रखी.उसके बाद भी रंगदार थानेदार का अब तक बाल बांका भी नहीं हो सका है।अब सवाल है कि आखिर इस थानेदार का संरक्षक कौन है जो इतना बड़ा आरोप लगते रहने के बाद भी उसे बचा रहा है।।

उक्त थानेदार का विवाद से चोली-दामन का साथ  रहा है.इसके पहले पहले भी थानेदार ने गड़हनी अंचल में  प्रशिक्षु वरीय उपसमाहर्ता जयंत जायसवाल के साथ थानेदार साजिद अंसारी द्वारा अभद्र व्यवहार किया था।थानेदार के खिलाफ उक्त पदाधिकारी द्वारा 2 लिखित शिकायत डीएम-एसपी  से की गई थी, लेकिन उस मामले में भी थानेदार के विरुद्ध कारवाई नहीं की गई। सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड के प्रखंड अध्यक्ष अवधेश पांडेय ने भी थानेदार को हटाने को लेकर मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा था।

Suggested News