बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आखिर अशोक चौधरी ने क्यों कहा कि आज बापू की आत्मा खुश हो रही होगी.....

आखिर अशोक चौधरी ने क्यों कहा कि आज बापू की आत्मा खुश हो रही होगी.....

PATNA : पूर्व मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता डा. अशोक चौधरी ने संकल्प से सामर्थ्य कार्यक्रम मे कहा की आज बापू की आत्मा खुश हो रही होगी। बापू का तीन ही सपना था –चरखा, हिंदू मुस्लिम एकता और छूआछूत मिटाना। बापू के इन सपनों को नीतीश कुमार साकार कर रहे हैं। इसलिए बापू की आत्मा को काफी खुशी मिल रही होगी।

राजधानी के अधिवेशन भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में पूरे बिहार से दलित समाज के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। कार्यक्रम का उदघाटन सीएम नीतीश कुमार ने किया। इस मौके पर अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार को महात्मा गांधी का सच्चा अनुयायी बताया। उन्होंने कहा की ये ऐसे पहले राजनेता हैं जिन्होंने दलितों के बारे मे सोचा है और काम किया है। आजादी के सत्तर साल बाद देश में कई सरकारें   आयीं और गयीं । लेकिन महादलितों के लिए जो काम नीतीश कुमार ने किया वो किसी ने नही किया।

अशोक चौधरी ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी ने छूआछूत मिटाने को लेकर काफी काम किया था। उसमें वो सफल भी हुए । लेकिन स्वतंत्रता के बाद छूआछूत मिटाने के लिए जो काम होने चाहिए थे और जो स्थिति बननी चाहिए, वो नहीं बनी। अब जाकर बिहार में नीतीश कुमार यह काम कर रहे हैं। दलितों के उत्थान के लिए यह जरूरी नहीं की कोई दलित समाज मे ही पैदा हो। दलितों का उत्थान ,छूआछूत मिटाने के लिए एक जज्बा होना चाहिए ।

Suggested News