बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह के बाद अब योगी आदित्यानाथ का फेक वीडियो वायरल, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

अमित शाह के बाद अब योगी आदित्यानाथ का फेक वीडियो वायरल, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

DESK: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में जहां एक ओर दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसी बीच दूसरी ओर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फेक वीडियो शेयर करने का मामला सामने आया है। इस मामले में नोएडा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, योगी एसटीएफ  ने इस संबंध में एक युवक को पकड़ा है। इस युवक पर योगी आदित्यनाथ की एआई की मदद से बनी फेक वीडियो को शेयर करने का आरोप है। यूपी एसटीफ के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, अमिताभ यश ने कहा कि इस वीडियो का इस्तेमाल गलत तथ्य फैलाने और राष्ट्र विरोधी ताकतों को मजबूत करने के लिए किया जा रहा था।

एडीजीपी ने कहा कि 1 मई को योगी के मुख्यमंत्री का फेक वीडियो एक्स पर पोस्ट कर इसे वायरल किया गया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस फेक वीडियो को ट्विटर हैंडल एक्स पर @shyamguptarpswa नाम से बने एक अकाउंट पर शेयर किया गया था। यह भी बताया जा रहा है कि वीडियो को शेयर करते हुए कुछ गलत तथ्य और देश-विरोधी चीजें भी शेयर की गई थीं। इसके बाद नोएडा की एसटीएफ यूनिट ने इस मामले में साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया और इसकी जांच-पड़ताल में जुट गई। 

जल्द ही एसटीएफ की टीम नोएडा सेक्टर 49 स्थित बरोला पहुंची और वहां से उसने श्याम गुप्ता नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो शेयर करनेे के मामले में श्याम गुप्ता को गिरफ्तार करने के बाद अब पुलिस की टीम आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

Suggested News