बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘नीच’ के चक्कर में नीतीश, बीजेपी ले रही कुशवाहा के खेल का मज़ा !

‘नीच’ के चक्कर में नीतीश, बीजेपी ले रही कुशवाहा के खेल का मज़ा !

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद के बुने जाल मे फंसते दिख रहे हैं। अपने ही बुने जाल में फंसते देख बीजेपी मंद-मंद मुस्कुरा रही है। बीजेपी को 2015 की वो तस्वीर याद आ रही है जब नरेंद्र मोदी के राजनीतिक डीएनए वाले बयान को नीतीश कुमार ने बिहारी अस्मिता से जोड़ दिया था। अब उपेन्द्र कुशवाहा नीतीश कुमार के ही बताए रास्ते पर चल दिए हैं। दूसरों पर निशाना साधने वाले नीतीश इस बार खुद निशाने पर आ गए हैं।

प्रजातंत्र में नीतीश के ‘डीएनए’ और कुशवाहा की ‘नीच’ पाँलिटिक्स मान्य नहीं

बिहार बीजेपी के विधानपार्षद एवं  प्रवक्ता नवलकिशोर यादव ने कहा है कि 2015 में नीतीश कुमार ने डीएनए की राजनीत शुरू की थी ,वो भी ठीक नहीं थी। आज जब उपेन्द्र कुशवाहा ‘नीच’ की राजनीति कर रहे हैं तो वह भी जायज नहीं है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा की प्रजातंत्र में गांव-गरीब-किसान की बात होनी चाहिए । लेकिन अफसोस आज डीएनए और ‘नीच’ शब्द पर गोलबंदी की जाती है। नीतीश कुमार जब डीएनए का सवाल उठाकर प्रधानमंत्री को घेर रहे थे वह भी ठीक नही था। आज जब नीतीश कुमार के किसी बयान में अपनें मन से कुछ शब्द जोडकर अर्थ निकालने वाले उपेन्द्र कुशवाहा भी स्वच्छ राजनीति नहीं कर रहे। राजनीति मुद्दों के आधार पर होनी चाहिए।

2015 मे नरेंद्र मोदी और 2018 में क्या कहा था नीतीश कुमार ने 

2015 में पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की एक रैली मे  नीतीश कुमार के राजनीतिक  डीएनए पर बयान दिया था। पीएम के उसी बयान को नीतीश ने अपने ऊपर ले लिया । इसके बाद नीतीश कुमार ने डीएनए वाले बयान को बिहार अस्मिता से जोड़ते हुए एक राजनीतिक कार्यक्रम शुरू कर दिया था। तब पूरे प्रकरण में बीजेपी बैकफुट पर आ गयी थी। तीन साल बाद पटना में ही एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में नीतीश कुमार से जब उपेंद्र कुशवाहा के बाबत सवाल हुआ तो उन्होंने यह कहकर जवाब से बचने की कोशिश की थी कि सवाल का स्तर इतना नीचे मत ले जाइए। नीतीश कुमार की जुबान से निकला यही शब्द उनके लिए जी का जंजाल बन गया है। 

अब उपेंद्र कुशवाहा ने बना दिया राजनीतिक मुद्दा 

नीतीश की जुबान से निकले 'नीच' शब्द को उपेन्द्र कुशवाहा ने यह कहकर सियासी मुद्दा बना दिया कि नीतीश कुमार ने कुशवाहा समाज को 'नीच' बताया। उपेन्द्र कुशवाहा ने खुला एलान कर दिया कि नीतीश अपने 'नीच' वाले बयान के लिए कुशवाहा समाज से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें। सियासी बवाल इतना बड़ा की कुशवाहा समाज ने पटना में राजभवन मार्च निकाला और फिर उसपर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Suggested News