बड़ी नदियों के बाद अब छोटी नदियों का कहर, मुजफ्फरपुर के कई पंचायतों में घुसा बाढ़ का पानी

बड़ी नदियों के बाद अब छोटी नदियों का कहर, मुजफ्फरपुर के कई पंचायतों में घुसा बाढ़ का पानी

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ी नदियों के बाद अब छोटी नदियाँ कहर बरपा रही हैं।  कुढ़नी एवम सकरा प्रखंड के कई गांव में बरसाती और छोटी नदी में शुमार नून और खदाने नदी के जल स्तरमें इजाफा और इसके पानी से कई गांव और पंचायत हुए जलमग्न बाढ़ की विभीषिका और जलजमाव की दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं।

दरअसल मुजफ्फरपुर की बागमती बूढ़ी गंडक, गंडक नदी के जलस्तर में कमी के साथ छोटी नदियों के जल में एक बार फिर से तेजी से इजाफा हुआ है लगातार हो रही बारिश और छोटी नदियों के ही जलस्तर में तेजी से इजाफा होने के कारण सकरा और कुढ़नी प्रखंड के कई गांव बाढ़ की चपेट में है कुढ़नी प्रखंड का चित्रावली पंचायत के कई गांव बाढ़ की विभीषिका झेलने को मजबूर हैं तो कई कॉलोनी को सकरा से जोड़ने वाली कई सड़क मार्ग पर कई फीट पानी बह रहा है।

प्रशासन और जनप्रतिनिधि से नाराजगी

यहां रहनेवाले लोगों का कहना है कि घरों में पानी घुस गया है, उनका कहना है कि न तो प्रशासन और न ही राजनीति से जुड़ा कोई व्यक्ति ही यहां पहुंचा है। उनका कहना है कि लगातार बारिश के कारण परेशानी बढ़ गई है। सड़क पर पानी लगने के कारण घर तक कोई गाड़ी नहीं पहुंच पा रही है। दूसरी जगह गाड़ी लगानी पड़ रही है। वहां तक जाने में जहां दो मिनट का समय लगता था, वहीं अब पानी के कारण दो घंटे की दूरी तय करनी पड़ रही है। स्थानीय बीडीओ को भी यहां से कोई मतलब नहीं है। 

अभी खतरे की कोई बात नहीं

मामले में जिले के डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि कुछ छोटी नदियों में पानी आने की बात सामने आई है. लेकिन यह पानी जल्द ही निकल जाएगा। जिसके कारण फिलहाल खतरे की कोई बात नहीं है। कुछ पंचायतों में पानी जमा है, वहां की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News