बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संकट के बीच बीजेपी के बाद अब राजद ने भी अंबेडकर जयंती मनाने का किया ऐलान.....

कोरोना संकट के बीच बीजेपी के बाद अब राजद ने भी अंबेडकर जयंती मनाने का किया ऐलान.....

PATNA: लॉकडाउन के बावजूद बिहार के राजनीतिक दल 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनायेंगे।बीजेपी के बाद राजद ने भी ऐलान कर दिया है कि संविधान निर्माता अंबेडकर की जयंती मनायी जाएगी।

राजद के ‌प्रदेश ‌अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने  राजद के सभी पदाधिकारियों,सदस्यों को निर्देशित किया है कि 14 अप्रैल को प्रखंड ,जिला एवं  राज्य कार्यालयों में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाएगी।इस अवसर पर इनके तैल चित्र पर माल्यार्पण होगा।इस दौरान सभी कार्यकर्ता-पदाधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखेंगे।

राजद के इस निर्णय की जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि प्रदेश कार्यालय में दस बजे ‌दिन में कार्यक्रम आयोजित होगी।जिसमें पार्टी के नेता मौजूद रहेंगे।

बीजेपी भी मनाएगी अंबेडकर जयंती

 बीजेपी ने अंबेडकर जयंती मनाने का एलान किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अंबेडकर जयंती मनाने को लेकर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए गाईडलाइन जारी किया है। 

नड्डा ने अपने कहा है कि अंबेडकर जयंती के मौके पर राज्यों के सीएम और जनता कम से कम दो स्लम बस्तियों में राहत सामग्री का वितरण करें। उनका यह काम अंबेडकर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। वहीं उन्होंने कहा है कि माल्यापर्ण और राहत सामग्री वितरण को दौरान सोशल डिस्टेंसिग और हाईजीन का विशेष ख्याल रखें। 

इधर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और जनता से जेपी नड्डा के गाईड लाइन का पालन करने का अनुरोध किया है। 


Suggested News