CM नीतीश के फरमान पर पुलिसकर्मियों ने शराब नहीं पीने की ली शपथ,पुलिस मुख्यालय से लेकर थाना स्तर तक कार्यक्रम आयोजित

CM नीतीश के फरमान पर पुलिसकर्मियों ने शराब नहीं पीने की ली शपथ,पुलिस मुख्यालय से लेकर थाना स्तर तक कार्यक्रम आयोजित

PATNA: सीएम नीतीश कुमार के फऱमान के बाद आज सूबे के सभी पुलिसकर्मी एक बार फिर से शऱाब नहीं पीने की शपथ लिये हैं.शपथ लेने को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया था। डीजीपी ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी,रेल एसपी को पत्र लिखा है।पुलिस मुक्यालय के आदेश के बाद थाना से लेकर पुलिस मुख्यालय तक सभी पुलिस कर्मियों ने शराब नहीं पीने,शराब के कारोबार में शामिल नहीं होने की शपथ ली।

CM नीतीश ने दिया था निर्देश

डीजीपी ने अपने पत्र में उल्लेख किया था कि 9 दिसंबर को सीएम नीतीश ने मद्य निषेध की बैठक की थी। बैठक में मुख्यमंत्री ने इस संबंध में निर्देश दिया था। लिहाजा बिहार के सभी पुलिसकर्मी 21 दिसंबर को शऱाब नहीं पीने की शपथ लें। 21 दिसंबर को पूरे बिहार के पुलिसकर्मी 11 बजे अपने दफ्तर में शऱाब नहीं पीने,शराब के कारोबार में शामिल नहीं होने की शपथ लें.

शराबबंदी विफल करने में पुलिसकर्मियों की भूमिका

बता दें,इसके पहले भी कई दफे बिहार के पुलिसकर्मी शराब नहीं पीने की शपथ ले चुके हैं. बावजूद इसके बिहार के पुलिसकर्मियोंपर नहीं पड़ रहा। शऱाब पीने,कारोबार में शामिल होने की हर दिन कई शिकायतें मिलती हैं. शराबबंदी कानून लागू रहने के बाद भी बिहार में शराब का कारोबार धडल्ले से जारी है। इस धंधे में पुलिसकर्मी भी अपरोक्ष रूप से शामिल रहते हैं. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एक बार फिर से सीएम नीतीश ने सभी पुलिस कर्मियों को शराब नहीं पीनें की शपथ लेने को कहा।


Find Us on Facebook

Trending News