जमीन कब्जा करने में 'बाप' के बाद 'बेटा' गया जेलः पटना का बड़ा 'भू-माफिया' इस बार फंस गया,पहुंच गया हवालात

जमीन कब्जा करने में 'बाप' के बाद 'बेटा' गया जेलः पटना का बड़ा 'भू-माफिया' इस बार फंस गया,पहुंच गया हवालात

Patna: पटना पुलिस ने बड़े भू-माफिया को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस इस बड़े भूमाफिया को कई दिनों से तलाश कर रही थी। आखिरकार व्हाइट कॉलर भूमाफिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। राजीवनगर थाना की पुलिस ने आज जमीन माफिया सुनील सिंह को 23 मई को हुए केस में कोर्ट में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है। सुनील सिंह के पिता सत्यनारायण सिंह पहले से ही जेल में बंद हैं।

राजीवनगर थाने में दर्ज है सात केस

राजीवनगर थाना की पुलिस ने केस संख्या 210-21 में जेल भेजा है। इस केस में आरोपी जमीन माफिया सुनील सिंह पर धारा 307 समेत कई अन्य गंभीर धारायें लगाई गई हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस बड़े माफिया के खिलाफ कई केस दर्ज हैं। सिर्फ राजीव नगर थाने में सुनील सिंह पर सात केस जिसमें गंभीर धारायें और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है। वहीं पटना के दूसरे थानों में भी सुनील सिंह पर केस दर्ज है। जमीन माफिया सुनील सिंह के आतंक से राजीव नगर एवं आसपास के इलाके के लोग त्राहिमाम कर रहे थे। जिस भूमाफिया को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह एक संगठन से भी जुड़ा था। उस आड़ में ये भू माफिया जमीन कब्जा करने का रैकेट चलाता था। इस बड़े माफिया का पिता भी जमीन कब्जा केस में जेल में बंद है।

इलाके में था आतंक

बता दें, राजीवनगर थाना की पुलिस ने शुक्रवार को भूमाफिया और अपराधी सुनील सिंह को मजिस्ट्रेट कॉलोनी आशियाना नगर से गिरफ्तार कर लिया था। उसके ऊपर राजीवनगर थाने में कई मामले दर्ज हैं। जिसमें भूमि से संबंधित विवाद, गोलीबारी, अवैध तरीके से जमीन कब्जा करने, धमकाने, कमजोर लोगों को बेवजह परेशान करने के कई ऐसे संगीन मामले दर्ज हैं।बताया जाता है कि सुनील सिंह पहले भी संगीन मामले में कई साल जेल में रह चुका है। वह संगठित अपराध और जमीन कब्जा करने सिंडिकेट राजीवनगर, केशरीनगर, नेपालीनगर मुहल्ले में चलाता था। गरीबों और कमजोर को डरा-धमकाकर जमीन कब्जा कर लेता था। इतना ही नहीं कई बार वर्चस्व कायम करने के मकसद से जमीनी विवाद में गोलीबारी भी किया है। जमीन दिलाने के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपये ऐंठना इसका काला धंधा है। 

एक सप्ताह पहले सरकारी जमीन कब्जा करने को लेकर दिनदहाड़े दो पक्षों में राजीव नगर थाना क्षेत्र के कंचनपुरी में गोलीबारी हुई थी। आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद आवास बोर्ड के एसडीओ प्रकाश चंद्र राजू ने थाने में भू-माफिया सुनील सिंह सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।दिनदहाड़े गोलीबारी की बात पुलिस मुख्यालय तक पहुंची थी। पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा के आदेश पर एएसपी स्वर्ण प्रभात के नेतृत्व में टीम गठित हुई थी। गोलीबारी के दिन से ही पुलिस टीम नामजद अपराधियों के गिरफ्तारी में जुटी थी। शुक्रवार की देर शाम थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने छापेमारी कर मजिस्ट्रेट कालोनी मोड़ से भू-माफिया सुनील सिंह को गिरफ्तार कर लिया । 

Find Us on Facebook

Trending News