सबसे बड़े आतंकी के बेटे को मिला आधार कार्ड, बोला- भारतीय नागरिक होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं

सबसे बड़े आतंकी के बेटे को मिला आधार कार्ड, बोला- भारतीय नागरिक होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं

N4N DESK : आधार कार्ड की वजह से भारतीय नागरिक होने का सम्मान मिला तो देश के साबसे बड़े आतंकी अफजल गुरु के बेटे ने कहा कि आज मैं गौरव महसूस कर रहा हूँ । गौरतलब है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को दोषी करार दिए जाने पर फांसी दे दी गयी थी।

डॉक्टर बनना चहता है गालिब

आतंकवादी व सांसद हमले का दोषी अफजल गुरु के बेटे गालिब की सोच अपने बाप से बिल्कुल विपरीत है वह भारतीय नागरिक होने पर गौरव महसूस कर रहा है ।कश्मीर के मुद्दे से वह दूर रहना चाहता है। उसकी इच्छा है कि पढ़ लिखकर वह एक बड़ा चिकित्सक बने। भारत के मेडिकल कॉलेज में वह चिकित्सा की तामील हासिल करना चाहता है। 

 वह कहता है पूर्व में हुई गलतियों से सिख लेनी चाहिए।उसे अफसोस है कि मेरे पिता अपना मेडिकल करियर को आगे बढ़ा नहीं सके। मेरी इच्छा है कि इसे मैं पूरा कर सकूं।

 गौरतलब है कि आतंकवादी संगठनों की बुरी नज़र गालिब पर थी। गालिब के पिता अफजल गुरु की मौत के बाद आतंकी संगठनों ने कश्मीर के युवाओं को काफी भड़काया था। यहां तक कि पुलवामा आतंकी हमले का आत्मघाती हमलावर अफजल गुरु सुसाइड स्क्वायड का हिस्सा था जो कि जैश ए मोहम्मद की एक शाखा है।

 मां बन गयी ढाल

गालिब की माने तो घाटी की विपरीत परिस्थितियों से निकालने व आतंकी संगठनों की नज़रों से बचाकर यहां तक लाने में उनकी माँ की भूमिका अहम है। गालिब के अनुसार उसकी माँ और दादा कहते हैं कि किसी भी तरह के कश्मीरी आंदोलन या बहसों से मत जुड़ना। गालिब फिलहाल नीट की तैयारी में जुटा है व पास कर भारत के ही मेडिकल कॉलेज में पढ़ना चाहता है। 

सुरक्षा बल करते हैं प्रोत्साहित

एक तरफ गालिब जहां मां को आतंकी संगठनों से बचाने का श्रेय देता है तो दूसरी तरफ सुरक्षबलों को भी धन्यवाद देता है कि इनलोगों से जब भी मिलता हूँ तो प्रोत्साहित करते हैं।ग़ालिब यह भी बताता है कि जिस दिन भारतीय पासपोर्ट हासिल करूँगा उस और गौरवान्वित महसूस करूँगा।

Find Us on Facebook

Trending News