सजा मिलने से पहले कोर्ट से केस की पूरी फाइल लेकर फरार हो गए योगी सरकार के मंत्री जी, इस मामले में हैं आरोपी

सजा मिलने से पहले कोर्ट से केस की पूरी फाइल लेकर फरार हो गए योगी सरकार के मंत्री जी, इस मामले में हैं आरोपी

DESK : अवैध हथियार रखने के एक मामले में कोर्ट से दोषी करार दिये जाने के बाद यूपी सरकार में मंत्री राकेश सचान फैसले की पूरी फाइल ही कोर्ट से लेकर फरार हो गए। बताया गया कि शनिवार को कानपुर की एक अदालत ने सचान को दोषी करार दिया था। इससे पहले की सजान को कोर्ट सजा सुनाती, आरोप है कि वो अपने वकील की मदद से सजा की मेन फाइल लेकर फरार हो गए। जिसके बाद अब कोर्ट की तरफ से सचान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। 

कहां हैं मंत्री जी, नहीं पता 

कोर्ट से केस की फाइल लेकर फरार होने के बाद मंत्री जी कहां गए, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। शनिवार दोपहर से सचान किसी के संपर्क में नहीं हैं। लखनऊ स्थित उनकी कोठी पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी नहीं पता कि मंत्री जी कहां गए हैं।

31 साल पुराना मामला

सचान के खिलाफ जिस मामले मेंसुनवाई हो रही थी, वह 31 साल पुरानी है। आरोप है कि साल 1991 में पुलिस ने राकेश सचान के पास से अवैध हथियार बरामद किया था। उस वक्त राकेश सचान  समाजवादी पार्टी के नेता हुआ करते थे। इस मामले में राकेश सचान के खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

 इसी मामले में शनिवार को कानपुर की उपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद राकेश सचान को दोषी पाया। कोर्ट राकेश सचान को सजा सुनाने की तैयारी में थी। उससे पहले कोर्ट ने बचाव पक्ष से सजा पर बहस करने को कहा। इस बीच राकेश सचान अचानक दोष सिद्धि के आदेश वाली फाइल लेकर ही गायब हो गए। 


कोर्ट की तरफ से हुई है शिकायत

फाइल लेकर राकेश सचान के गायब होने की खबर जैसे ही अदालत को लगी वैसे ही अदालत और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इस मामले में पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। देर रात ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि कोर्ट की रीडर कामिनी की तरफ से शिकायत मिली है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में राकेश सचान पर एफआईआर दर्ज कब होगी इसको लेकर भी फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है।

Find Us on Facebook

Trending News