राज्यसभा का टिकट कटने के बाद आरसीपी सिंह कल दिल्ली के लिए होंगे रवाना, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

राज्यसभा का टिकट कटने के बाद आरसीपी सिंह कल दिल्ली के लिए होंगे रवाना, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

पटना. राज्यसभा का टिकट कटने के बाद मंगलवार को आरसीपी सिंह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर 2:40 की गो एयर की फ्लाइट से आरसीपी सिंह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। यह फ्लाइट 4:20 तक दिल्ली लैंड करेगी और और 5 बजे तक आरसीपी सिंह अपने सरकारी आवास पहुंचेंगे। वहीं बुधवार को वे प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

आरसीपी के मंत्री पद पर लगा ग्रहण

बता दें कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लगातार कयास लगाया जा रहा था कि इस बार जदयू की ओर से उन्हें राज्यसाभ का टिकट नहीं दिया जाएगा। यह सही साबित हुआ और जदयू ने राज्यसभा के टिकट से आरसीपी सिंह का पत्ता काट दिया। ऐसे में आरसीपी सिंह अब केंद्रीय मंत्री का पद भी गंवा सकते हैं। नियम के अनुसार 6 महीने तक वे मंत्री बने रहेंगे। लेकिन 6 महीने के अंदर वे दोनों सदन में से किसी भी एक सदन की सदस्यता नहीं हासिल कर पाएंगे तो उनका मंत्री पद चला जाएगा।

वहीं जदयू के राज्यसभा प्रत्याशी खीरू महतो के नामांकन के बाद मीडिया से आरसीपी को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि पार्टी ने आरसीपी को बहुत कुछ दे चुका है। पार्टी ने उन्हें दो बार राज्यसभा का टिकट दिया। पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया। अभी वे केंद्रीय मंत्री भी है। वहीं आरसीपी के केंद्रीय मंत्री से इस्तीफा देने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभी इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है। अभी उनका कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में आरसीपी सिंह की पीएम से मुलाकात बिहार की राजनीति में अहम होगी।



Find Us on Facebook

Trending News