बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सबसे ज्यादा विधायक होने के बाद अब बिहार में सरकार बनाने पर राजद की क्या है तैयारी, राबड़ी देवी ने किया बड़ा ऐलान

सबसे ज्यादा विधायक होने के बाद अब बिहार में सरकार बनाने पर राजद की क्या है तैयारी, राबड़ी देवी ने किया बड़ा ऐलान

पटना. राजद  निकट भविष्य में  राज्य में सरकार बनाने की रणनीति पर राबड़ी देवी ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है. दरअसल, अग्निपथ पर मचे घमासान के बीच गुरुवार को भी राजद के सदस्यों ने विधान परिषद की कार्यवाही का बहिष्कार किया. राजद सदस्यों ने पहले सदन में अग्निपथ के खिलाफ आवाज उठाई और बाद में सदन से वाकआउट कर गए. नेता  प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने कहा कि अग्निपथ पर जनता की आवाज नहीं सुनी जा रही है इसलिए राजद के सदस्यों ने वेळ में जाकर प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि जब सरकार बात नहीं सुनेगी और सदन में चर्चा नहीं होगी तो हम विधान मंडल सत्र में क्यों भाग लें. 

उन्होंने कहा कि अग्निपथ को लेकर जो FIR हुआ हम उसे वापस लेने की सरकार से मांग कर रहे हैं. न सिर्फ छात्रों को जेल भेजा गया है बल्कि उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है. छात्रों की पिटाई की गई. उन्हें जेल में भेज दिया गया लेकिन नीतीश सरकार ने चुप्पी साध ली है. राबड़ी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भले नीतीश सरकार अग्निपथ योजना को वापस लेने का अधिकार नहीं रखती हो लेकिन युवाओं पर जो मामले दर्ज हुए उसे तो वापस लिया जा सकता है. यह तो नीतीश सरकार के हाथ में है लेकिन नीतीश कुमार दवाब में काम कर रहे हैं. ऊपर से उन्हें आदेश मिला होगा कि चुप्पी साधे रहिये. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता देख रही है कि भाजपा और जदयू बिहार में यहां के युवाओं के साथ क्या कर रहे हैं. उन्हें जनता जरुर सबक सिखाएगी. 


राजद में एआईएमआईएम के चार विधायकों के शामिल होने से सबसे बड़ी पार्टी बनने पर राबड़ी ने ख़ुशी जताई. हालांकि उन्होंने राज्य में सरकार बनाने की पहल को लेकर कहा कि जनता की इच्छा पर यह निर्भर करेगा. भविष्य में इसे लेकर कोई योजना है या नहीं इस पर राबड़ी देवी ने चुप्पी साध ली. 

वही नीतीश सरकार द्वारा राज्य में मोदी नगर और नीतीश नगर बनाने की घोषणा पर तंज कसते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि केंद्र और बिहार की एनडीए सरकार की पूर्व की घोषणाओं का हश्र देख लीजिये. सांसद आदर्श ग्राम योजना का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कैसे यह योजना असफल हुई है आप सब जानते हैं. यही हाल नीतीश नगर और मोदी नगर का होगा. 


Suggested News