बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राशन-सब्जी के साथ कंडोम की भी बढ़ी डिमांड, लॉकडाउन में लाइन लगने के साथ ऑनलाइन हो रही खरीदारी

राशन-सब्जी के साथ कंडोम की भी बढ़ी डिमांड, लॉकडाउन में लाइन लगने के साथ ऑनलाइन हो रही खरीदारी

DESK: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. इसके संक्रमण से एक तरफ जहां लोगों की जाने जा रही हैं. वहीं दूसरी तरफ बचाव के तरीके भी अपनाए जा रहे हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरी दुनिया में लॉक डाउन का नजारा दिख रहा है. भारत भी कोरोना के दंश से दहल उठा है और पूरे देश में लॉक डाउन लगा दिया गया है, लेकिन एक जो सबसे दिलचस्प बात निकल कर के आ रही है वह यह है कि लॉक डाउन में राशन पानी के साथ साथ कंडोम के बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है यानी घरों में कैद लोग कंडोम का जबरदस्त इस्तेमाल कर रहे हैं.

कंडोम की बिक्री में 50 फीसदी तक आया है उछाल

देश में 21 दिन का लॉक डाउन लागू है लोग घरों में रहने को विवश हैं. लॉक डाउनको लेकर लोग आशंकित हैं कि पता नहीं यह कितने दिनों तक चले और राशन पानी का स्टॉक भी कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ राशन पानी के साथ-साथ कंडोम के बड़े-बड़े पैकेट भी खरीदे जा रहे हैं. बता दें कि लॉकटों में बाजार से लेकर सिनेमा हॉल तक सब कुछ बंद है. और घर में रहना कानूनी बाध्यता भी है इस स्थिति में लोग करें तो क्या करें.

मेडिकल स्टोर्स ने खड़े किए हाथ

कंडोम की बिक्री में अचानक 50 फ़ीसदी तक कि आई उछाल ने मेडिकल स्टोर्स को भी सोचने पर विवश कर दिया है. कई मेडिकल स्टोर ने हाथ खड़े कर दिए हैं. वहीं कई मेडिकल स्टोर्स वालों का कहना है कि लॉक डाउन के दौरान लोग बड़े पैकेट ज्यादा खरीद रहे हैं. पहले छोटे पैक दिखते थे मनोवैज्ञानिकों का मानना है की लॉक डाउन में लोगो के पास काफी समय है. दम्पति एक दूसरे के काफी करीब रह रहे हैं. प्रेमी प्रेमिका शादीशुदा नए नए शादीशुदा जोड़े या फिर लिव इन रिलेशनशिप या फिर अंडर 55 लोगों के लिए 21 दिन का लॉक डाउन सुनारा मौका है संभवत लो शारीरिक संबंधों को भी प्राथमिकता दे रहे हैं.

Suggested News