बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IPS-DSP के बाद अब थानों पर गिरी गाज, अवैध बालू खनन में संपत्ति बनानेवाले चार इंस्पेक्टर और 14 सब इंस्पेक्टर निलंबित

IPS-DSP के बाद अब थानों पर गिरी गाज, अवैध बालू खनन में संपत्ति बनानेवाले चार इंस्पेक्टर और 14 सब इंस्पेक्टर निलंबित

PATNA : बालू के अवैध खनन में अधिकारियों की संलिप्तता को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह से गंभीर नजर आ रही है। जहां एक दिन पहले ही दो आईपीएस, चार डीएसपी को निलंबित कर पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया। वहीं बालू के अवैध खनन के मामले में पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को एक और बड़ी कार्रवाई की। मुख्यालय ने पिछले दिनों पांच जिलों पटना, भोजपुर, औरंगाबाद, सारण और रोहतास में से हटाए गए 4 इंस्पेक्टर और 14 सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई चलाई जाएगी। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने इन अफसरों के निलंबन की पुष्टि की है। 

पांच जिलों में बालू के अवैध खनन की शिकायत के बाद आर्थिक अपराध इकाई ने बालू माफिया और अफसरों के सांठगांठ की जांच की थी। इओयू की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस सहित विभिन्न विभागों के अफसरों पर कार्रवाई करते हुए पहले इन्हें फील्ड से हटाया गया। 

इन पर गिरी गाज

पुलिस मुख्यालय ने जिन अफसरों पर कार्रवाई की है उनमें इंस्पेक्टर स्तर में अरविंद कुमार, दयानंद सिंह, सुनील कुमार-2 और अवधेश कुमार झा शामिल हैं। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर स्तर में संजय प्रसाद, , रहमतुल्लाह, बिजेंद्र प्रताप सिंह, कृपा शंकर साह, कुंवर प्रसाद गुप्ता, दीपनारायण सिंह, आनंद कुमार सिंह, सतीश कुमार सिंह, पंकज कुमार, राजेश कुमार चौधरी, दिनेश कुमार दास, राज कुमार, अशोक कुमार और रामपुकार राम शामिल हैं। 



Suggested News