बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किकी चैलेंज के बाद ड्रैगन ब्रेथ बना जान का दुश्मन

किकी चैलेंज के बाद ड्रैगन ब्रेथ बना जान का दुश्मन

News4nation: आपने Kiki challenge  का नाम तो सुना होगा. जी हां ये एक प्रकार का challenge था जिसमें लोग चलती कार से उतर कर डांस करके वापस कार में बैठ जाते थे. इस challenge से हर देश की पुलिस को काफी परेशानी हो रही है. ये Kiki challenge से हर कोई हादसे का शिकार हो रहा है. यह चैलेंज लोगों के लिए खतरनाक और जोखिम भरा होता है. पुलिस भले ही इस चैलेंज से लोगों को बचाने के जुगाड़ में जुटी हो मगर इनकी परेशानी जल्दी खत्म नहीं होनी वाली है. दरअसल Kiki challenge के बाद एक और क्रेजी चैलेंज ट्रेंड कर रहा है.

जिससे गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. जिसका नाम है ड्रैगन ब्रेथ (Dragon's Breath). ये असल में एक कैंडी है जिसको जुबान पर रखते ही धुआं निकलने लगता है. Suffolk County health department आगाह किया है कि इस चैलेंज को न करें. इस चैलेंज को करने से आपका मुंह और इंटरनल ऑर्गन पिघल सकता है. आपको बता दें की कैंडी को लिक्विड नाइट्रोजन में डुबोया जाता है और उसके बाद सर्व किया जाता है. सोशल मीडिया पर लोग इसको खाते हुए वीडियो रिकॉर्ड कर अपलोड कर रहे हैं. 

इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर इसे काफी शेयर किया जा रहा है. काफी लोग Dragon's Breath को ट्राय कर रहे हैं. लिक्विड नाइट्रोजन इंसान की बाहरी त्वचा और उनके शरीर को अंदर से डैमेड कर सकता है. अगर इस गैस को शरीर में लिया गया तो यह asphyxiation (ऑक्सीजन की कमी) का कारण बन सकता है. हाल ही में फ्लॉरिडा में एक लड़का इसको खाने की वजह से अस्पताल पहुंच चुका है. जिसके बाद उसकी मां ने फेसबुक पर ड्रैगन्स ब्रेथ न खाने की चेतावनी दी है.





Suggested News