बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी: बिहार में जल्द शुरु होगी शिक्षकों की बहाली, मंत्री ने की घोषणा

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी: बिहार में जल्द शुरु होगी शिक्षकों की बहाली,  मंत्री ने की घोषणा

PATNA :  बिहार के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। चुनाव बाद बिहार में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली होगी। बिहार केशिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने शनिवार को इसकी घोषणा की। मंत्री ने कहा कि नियोजित शिक्षकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से शिक्षक बहाली का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता खत्म होने के बाद बिहार में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली होगी।

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि सूबे के सभी नियोजन इकाईयों से रिक्तियां मंगवाई जाएगी और इन्हीं रिक्तियों के आधार पर वैकेंसी निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षक बहाली में टीईटी अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सूबे में करीब 80 हजार से ज्यादा टीईटी पास अभ्यर्थी हैं।

मंत्री ने कहा कि आने वाले वेकेंसी मेंएसटीईटी पास को भी मौका दिया जाएगा और विषयवार बहाली को लेकर भीरुपरेखा तैयार की जाएगी।  बता दें नियोजित शिक्षकों के पक्ष में पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद से ही बिहार में शिक्षकों की बहाली नहीं हुई है। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य सरकार ने फिर से शिक्षकों की बहाली करने की घोषणा की है।

Suggested News