ह्यूस्टन मेगा शो के बाद आज न्यूयॉर्क में पीएम मोदी, जलवायु परिवर्तन पर आयोजित शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

ह्यूस्टन मेगा शो के बाद आज न्यूयॉर्क में पीएम मोदी, जलवायु परिवर्तन पर आयोजित शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

NEWS4NATION DESK : ह्यूस्टन में मेगा शो के बाद आज नरेंद्र मोदी आज न्यूयॉर्क के दौरे पर हैं। आज पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय जाएंगे और जलवायु परिवर्तन पर आयोजित शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे होगा। इसके बाद पीएम मोदी यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज पर उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होंगे।

बता दें कि पीएम मोदी एक सप्ताह के अमेरिका के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने रविवार 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 'हाउदी मोदी' समारोह को संबोधित किया उसके बाद अमेरिकी दौरे के दूसरे चरण के तहत न्यूयॉर्क रवाना हुए। हाउडी मोदी समारोह में प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मंच साझा किया। 

संयुक्त राष्ट्र की बैठकों के बाद पीएम मोदी आज इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेपे कोंटे, कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी और यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा एच फोर से मिलेंगे।

इन राजनेताओं से मुलाकात के बाद पीएम मोदी आतंकवादियों और हिंसक चरमपंथियों को लेकर दुनिया के कई नेताओं से वार्ता करेंगे। आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ मुहिम के बाद पीएम नरेंद्र मोदी नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के साथ बातचीत करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News