मुजफ्फरपुर के बाद अब शिवहर और सीतामढ़ी भी चमकी बुखार की चपेट में, 1 बच्चे की मौत 8 SKMCH में भर्ती

मुजफ्फरपुर के बाद अब शिवहर और सीतामढ़ी भी चमकी बुखार की चपेट में, 1 बच्चे की मौत 8  SKMCH में भर्ती

MUZAFFARPUR : जिले में चमकी बुखार का कहर जारी है। वहीं अब इस बीमारी ने पड़ोसी जिले सीतामढ़ी और शिवहर को भी अपने चपेट में ले लिया है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की मानें तो बीते 24 घंटे में एक और बच्चे की इस बीमारी के मिलते- जुलते लक्षण से मौत हो गई है। हालांकि इसकी पुष्टि जांच रिपोर्ट के बाद ही हो पायेगी। 

वहीं अबतक जिन 6 बच्चों की इस बीमारी से मौत हुई है। उनमें सीतामढ़ी के मुकेश शाह का 2 साल का बेटा नितेश, शिवहर जिले के रामाशंकर शाह की 7 साल की बेटी चांदनी, मुजफ्फरपुर में मीनापुर थाने के राघोपुर निवासी शिवलाल की 4 साल की बेटी, राजा कुमार के 6 साल का बेटा पवन और मोतिहारी मधुबन के गया प्रसाद कि 4 साल की बच्ची अनु कुमारी शामिल है। 

बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में चमकी बुखार कहर बरपा रहा है। जिले के निजी और सरकारी अस्पतालो में इस बीमारी से पीड़ित दर्जनों बच्चों का इलाज चल रहा है। जिनमें कई की हालत गंभीर है। 

हर साल जिले में यह बीमारी अपना कहर बरपा थी और बच्चे काल के गाल में समाते है। स्वास्थ्य विभाग बीमारी के शुरुआत से पहले ही इसके रोकने के उपाय के दावे करती है लेकिन उसके दावे सिर्फ कागजी बनकर रह जाते है।

इसबार भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा बीमारी के रोकथाम के लिए बड़े दावे किये गये थे, लेकिन वे खोखले साबित हो रहे है। आलम यह है कि जिले के कई गांव इसकी चपेट में है, लेकिन इसकी रोकथाम के कोई उपाय नहीं किये गये है।

बता दें कि गर्मी के मौसम के हर साल यह बीमारी जिले में कहर बरपाती है। इस बीमारी से हर साल दर्जनों बच्चों की मौत होती है।  

Find Us on Facebook

Trending News