बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाल होटल की घटना के बाद पटना के होटलों में फायर सेफ्टी की जांच करने पहुंची टीम, मिली खामियां ही खामियां

पाल होटल की घटना के बाद पटना के होटलों में फायर सेफ्टी की जांच करने पहुंची टीम, मिली खामियां ही खामियां

PATNA : गुरुवार को पटना के स्टेशन रोड स्थित पाल होटल में लगी आग में छह लोगों की मौत की घटना के बाद जिला प्रशासन अब फायर सेफ्टी को लेकर एक्टिव हो गया है। शुक्रवार को पटना डीएम द्वारा बनाए गए टीम ने पटना जंक्शन एवं डाक बंगला के आसपास के छोटे बड़े लगभग 25 रेस्टोरेंट एवं होटल का जांच एवम निरीक्षण किया गया। टीम में अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विधि व्यवस्था अनुमंडल अग्निशमन पदाधिकारी, PGRO सदर मौजूद रहे।

फायर सेफ्टी की जांच करने जाते अधिकारी।

ज्यादातर संस्थानों में फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं

जांच के दौरान जिन संस्थानों की जांच की गई, उनमें ज्यादातर संस्थानों में फायर सेफ्टी को लेकर कोई इंतजाम नहीं मिले। जिसको लेकर अधिकारियों ने कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए फायर सेफ्टी को लेकर तत्काल इंतजाम करने के निर्देश दिए। सदर एसडीएम ने बताया कि कई होटलों में फायर सेफ्टी को लेकर ऑडिट नहीं कराया गया है। न ही फायर सेफ्टी का सर्टिफिकेट लिया गया है। यहां न तो फायर सेफ्टी के नार्म्स का पालन किया जा रहा था। न ही इमरजेंसी एक्जिट, फायर अलार्म  की व्यवस्था  की गई थी।

बता दें गुरुवार को पटना के स्टेशन रोड में संचालित पाल होटल में अगलगी की घटना हुई थी। जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पटना डीएम ने शहर के सभी प्रमुख जगहों, संस्थानों, होटलों और कार्यालयों में फायर सेफ्टी ऑडिट करने के निर्देश दिए थे।

REPORT - ANIL KUMAR


Suggested News