बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आजादी के 75 साल गुजरने के बाद सरकारी स्कूल की सुविधा से वंचित हैं पांच गांव के लोग, अंधकार में है नौनिहालों का भविष्य

आजादी के 75 साल गुजरने के बाद सरकारी स्कूल की सुविधा से वंचित हैं पांच गांव के लोग, अंधकार में है नौनिहालों का भविष्य

BHAGALPUR : मुख्यमंत्री नीतिश कुमार शिक्षा के नाम पर लाख दाबे कर रहे हैं। गांव कि हकीकत यह हैं कि आज भी शिक्षा के क्षेत्र में कोसों दूर है। यह गांव भागलपुर जिले के बिहपुर विधानसभा क्षेत्र के नारायणपुर प्रखंड के बैकुंठपुर दूधैला पंचायत के कसमाबाद गांव के पांच गांव में सरकारी विद्यालय नहीं रहने पर गांव के हजारों बच्चे शिक्षा से वंचित हैं। 

वहीं इस दौरान गांव के ग्रामीण बबलू मंडल, भज्जो दास, सुनील दास, ने बताया कि आजादी के बाद से  हमारे  गांव में एक भी सरकारी विद्यालय नहीं खुले हैं। हजारों बच्चे आज भी शिक्षा से वंचित हैं।इसको लेकर मुखिया एंव  पदाधिकारियों अवगत कराया गया है। जबकि हमारे गांव में हरिजन टोला मुरकाही , गंगापुर ,शाहाबाद नया टोला, कसमाबाद ,बलवा टोला, में  टोटल 5 हजार लोगों की आबादी है। जिसमें 2 हजार से भी अधिक बच्चे हैं।  लेकिन मुखिया एवं पदाधिकारी को कोई ध्यान नहीं देने पर हजारों बच्चे का भविष्य अंधकार में जा रहा हैं। 

वही सभी बच्चे एवं अभीवाक ने सरकारी विघालय स्कूल खोलने की मांग मीडिया के माध्यम से बिहार सरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है। इस दौरान गांव के ग्रामीण ललन कुमार दास, सरवन दास, इंद्रदेव दास, नीतीश कुमार ,प्रवीण दास, शंकर दास  कैलाश मंडल सहित हजारों ग्रामीण मौजूद थे।

Suggested News