बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के बाद बिहार के इस शहर में MA पास युवक ने शुरू की चाय दुकान, चुस्की लेने पहुंच गए विधायक जी

 पटना के बाद बिहार के इस शहर में MA पास युवक ने शुरू की चाय दुकान, चुस्की लेने पहुंच गए विधायक जी

KATIHAR : डिग्री दिखाकर चाय दुकान या दूसरे प्रकार के बिजनेस करने का प्रचलन इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है। बिहार में अब तक पटना में ही इस तरह के मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब राज्य के दूसरे शहरो में भी ऐसे लोग सामने आ रहे हैं, जो उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिलने के कारण चाय दुकान या दूसरे छोटे बिजनेस में उतर गए हैं। 

कटिहार जिले में ऐसे ही शख्स हैं अजय कुर्सेला, जो एमए पास हैं। लेकिन अच्छी नौकरी नहीं मिलने और परिवार को आर्थिक सहायता देने के लिए उन्होंने NH31 डुम्मर चौक के पास अपना चाय दुकान शुरू किया। इस चाय दुकान में शुद्ध क्वालिटी के पेड़ा,घी और दही भी उपलब्ध है।

अपराध के गढ़ में मिल रही है लोकप्रियता

जिस जगह पर अजय ने अपनी चाय दुकान शुरू की है। वह इलाका दियारा क्षेत्र से सटा हुआ है, जिसके कारण अब तक यह इलाका अपराध के गढ़ के रूप में जाना जाता था मगर इस तरह के सोच वाले युवाओं ने इलाके की फिजा बदल दिया है अब दूरदराज से यात्रा करने वाले लोगों के लिए MA पास चायवाला का ये टी-स्टॉल नया डेस्टिनेशन बनते जा रहा है। अब यहां स्थित यह है कि  भारत के एक कोने से दूसरे कोने तक यात्रा करने वाले लोगों के लिए NH31 पर MAपास चायवाला का है यह टी स्टॉल एक लैंड मार्क बनते जा रहा है


चाय के धंधे में अधिक लाभ

प्रधानमंत्री को अपना प्रेरणा स्रोत मानने वाले MA पास डिग्री वाले अजय कुर्सेला आठ भाई बहनों में सबसे बड़े हैं। ऐसे मे उनके जीवन को बेहतर करने की जिम्मेदारी भी अजय के कंधे पर थी। वहीं छोटे भाई ऐसे ही काम कर ज्यादा पैसे कमा रहे थे, ऐसे में उन्हें इस काम में अधिक मुनाफा लगा और अब इसीलिए इस काम से जुड़ गए हैं। 

पीएससी में जाने की चाहत

अजय बताते हैं कि उन्होंने चाय दुकान भले ही शुरू की है, लेकिन अभी भी वह चाहते हैं कि बीपीएससी और यूपीएससी जैसी परीक्षा क्लियर करें। अजय ने बताया कि जब तक उम्र है, तब तक अपनी कोशिश करते रहेंगे।

चाय पीने पहुंच गए विधायक

इलाके में मिल अजय की चाय दुकान की लोकप्रियता इससे ही समझी जा सकती है कि खुद स्थानीय विधायक विजय सिंह भी यहां  चाय की चुस्की का आनंद लेने से खुद को रोक नहीं सके। यहां चाय पीने पहुंचे विधायक ने कहा कि आत्मनिर्भरता के ऐसे ही पाठ से आने वाले युवाओं को सीख लेना चाहिए। 

दिया मदद का भरोसा

साथ ही विधायक कहते हैं कि राज्य सरकार ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आसान किस्तों पर आसान दरों पर बैंक ऋण का भी व्यवस्था करवाया है अगर अजय चाहे तो उन्हें इस दुकान को और आकर्षक बनाने के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाने में वह मदद करेंगे।


Suggested News